script शादी के साल भर भी साथ नहीं निभा पाए ये बॉलीवुड के सितारे, इतना करीब आकर क्यों टूटीं ये जोड़ियां | from rekha to pulkit sepreated within a year, divorced in few months | Patrika News

शादी के साल भर भी साथ नहीं निभा पाए ये बॉलीवुड के सितारे, इतना करीब आकर क्यों टूटीं ये जोड़ियां

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2021 12:33:03 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

चकाचौंध से भरी ये फिल्मी इंडस्ट्री अंदर से अंधेरे से भरी हुई है। बाहर से दिखने वाली सारी चमक अंदर से कितनी फीकी है यह तो सिर्फ खुद वह शख्स जानता है जो इसका शिकार है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड और बॉलीवुड से लेकर छोटे पर्दे तक, न जाने कितने ही ऐसे किस्से इंडस्ट्री ने देखे हैं जिनको लोग आज भी समय-समय पर दोहराते रहते हैं।

bollywood_celebs_divorced_in_few_months.jpg
bollywood celbs divorced in few months
बॉलीवुड इंडस्ट्री में शादी और उसके टूटने के न जाने कितने किस्से मिल जाएंगे। दशकों से देखा जा रहा है कि हर साल कितने सितारें शादी के बंधन में बंधते हैं और उनमें से कितने अंत तक टिके हैं। हालांकि अंत तक टिकने वालों की गिनती कम ही पाई गई है। इंडस्ट्री में किस्से बनते देर नहीं लगती और कुछ ही दिनों में वे बस कहानी बनकर रह जाते हैं।

आज अपनी इस स्पेशल स्टोरी में हम ऐसे ही सितारों की बात करने जा रहे हैं जिनके चर्चे उनके इश्क नहीं बल्कि अलगाव की वजह से हुए हैं। ये बॉलीवुड और टीवी दुनिया के वो सितारें हैं जिनका इश्क कब परवान चढ़ा और कब उतर गया, कुछ पता ही नहीं चला। इंडस्ट्री से लेकर आम शख्स तक आज भी ऐसी शादियों को याद कर बैठता है जो चंद दिनों में अपने आखिरी सफर तक पहुंच गई थी। आज बात कर रहे हैं उन सितारों की जिन्होंने अपने लव्ड वन से न ही शादी करने में वक्त लगाया और न ही तलाक लेने में देरी की।
यह भी पढ़ेंः 104 डिग्री बुखार में जब रवीना ने किया था इस डांस को रिकॉर्ड, ठंडे पानी में नाचने को थी मजबूर


1- इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत, बेशुमार शोहरत हासिल करने वाली 70 के दशक की अदाकारा रेखा का। रेखा जितनी अपनी प्रोफेशनल लाइफ के लिए सुर्खियों में रहीं उससे कहीं ज्यादा पर्सनल लाइफ के लिए वो लाइम लाइट में रहीं। हालांकि रेखा हमेशा से ही रिजर्व रहना पसंद करती रहीं है, लेकिन इंडस्ट्री की डिमांड कह लीजिए या रेखा की किस्मत, उनकी पर्सनल लाइफ की अनहोनियां किसी से नहीं छिपी।

डेटिंग और इश्क परवान चढ़ने के बाद साल 1990 में रेखा ने बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली थी। शादी के कुछ वक्त बाद ही दोनों को एहसास हो गया कि वो एक दूसरे के लिए सही नहीं हैं। दोनों के बीच का ये फासला घटने की बजाय बढ़ गया और दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। इसी बीच, इसी साल 2 अक्टूबर को मुकेश ने पर्सनल औऱ प्रोफेशनल लाइफ की परेशानियों के बीच आत्महत्या कर ली। इस तरह दोनों की शादी 7 महीने से ज्यादा नहीं चल सकी।

2- टीवी इंडस्ट्री से शोहरत बटोरने वाले करन सिंह ग्रोवर ने अपनी गर्लफ्रेंड और टीवी स्टार श्रद्धा निगम से शादी की थी। 10 महीने से भी कम वक्त में दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया था। बात करें कारणों की तो इसके कई कारण सामने आए थे जिसमें से एक था करन सिंह ग्रोवर का एक्ट्रा मैरिटियल अफेयर।
3- टीवी सीरियल विदाई से चर्चा में आने वाली सारा खान ने बिग बॉस सीजन 4 के दौरान ही अली मर्चेंट से शादी कर ली थी। दोनों की शादी काफी दिनों तक चर्चा में रही थी। साल 2010 में दोनों ने निकाह कर लिया था, लेकिन महज 2 महीने के अंदर ही दोनों अलग हो गए।

4- बॉलीवुड एक्टर पुलकित सम्राट ने श्र्वेता रोहिरा से साल 2014 में नवंबर में शादी की थी। 11 महीने से भी कम वक्त चली उनकी शादी को दोनों ने तलाक लेकर खत्म कर दिया और महज 2015 में आधिकारिक तौर पर दोनों अलग हो गए थे। अपने रिश्ते के टूटने पर पुलकित ने मीडिया को अपनी सफाई में एक बयान भी दिया था। उन्होंने कहा था कि हमारी शादी टूटने का कारण कोई एक अकेला इंसान नहीं बल्कि हम दोनों ही हैं। जी हां ये हम ही हैं जिन्होंने जिंदगी के इतने बड़े फैसलों को लेने में, जीवनसाथी चुनने में गलती कर दी। उन्होंने कहा था कि इसमें किसी एक शख्स की गलती नहीं है। इसके लिए दोनों जिम्मेदार हैं औऱ किसी तीसरे को इसमें जोड़ने की कोई जरूरत नहीं है।
यह भी पढ़ेंः धर्मेंद्र की पहली कमाई सुनकर चौंक जाएंगे आप, आज मुम्बई में है 500 करोड़ से ज्यादा की प्रापर्टी

5- बिग बॉस फेम मंदाना करीमी ने बिजनसमैन गौरव गुप्ता से 2017 में 25 जनवरी को शादी की थी। 6 महीने से कम वक्त में ही मंदाना ने गौरव के खिलाव घरेलू हिंसा का मामला दर्ज करवा दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो