scriptयूट्यूबर भुवन बाम पर महंगी पड़ी महिलाओं के खिलाफ अश्लील कॉमेडी, NCW ने की FIR फाइल करने की मांग | NCW Seeks FIR Against Youtuber Bhuvan Bam for Objectifying Women | Patrika News

यूट्यूबर भुवन बाम पर महंगी पड़ी महिलाओं के खिलाफ अश्लील कॉमेडी, NCW ने की FIR फाइल करने की मांग

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2022 12:22:05 pm

Submitted by:

Archana Keshri

यूट्यूबर भुवन बाम अपने नए वीडियो के कारण मुश्किलों में फंस गए हैं। भुवन बाम ने पिछले हफ्ते अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में भुवन ‘पहाड़न’ महिलाओं पर एक कमेंट करते हुए दिखाई दिए।

यूट्यूबर भुवन बाम पर महंगी पड़ी महिलाओं के खिलाफ अश्लील कॉमेडी, NCW ने की FIR फाइल करने की मांग

यूट्यूबर भुवन बाम पर महंगी पड़ी महिलाओं के खिलाफ अश्लील कॉमेडी, NCW ने की FIR फाइल करने की मांग

भुवन बाम अपने नए वीडियो के कारण मुश्किलों में फंस गए हैं। अपने वीडियो में उन्होंने जिस तरह से पहाड़ी महिलाओं पर कॉमेंट किया उस पर अब राष्ट्रीय महिला आयोग सख्त हो गया है। आयोग ने दिल्ली पुलिस कमिश्मर को लेटर लिखकर कार्रवाई के लिए कहा। सिर्फ इतना ही नहीं, महिला आयोग ने भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय को भी भुवन के खिलाफ एक्शन लेने के लिए कहा है।
भुवन बाम अपने YouTube चैनल ‘BB ki Vines’ के नाम से मशहूर हैं। पिछले हफ्ते अपलोड किए उनके ‘ऑटोमैटिक गाड़ी’ वीडियो को पहले ही यूट्यूब पर 12 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो में उन्होंने पहाड़ी महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी की गई है।
https://twitter.com/ashu_nauty/status/1508791075548581901?ref_src=twsrc%5Etfw
राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा, “हमने इस मामले को संज्ञान में लिया है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को FIR दर्ज करने और मामले में सख्त कार्रवाई करने के लिए लेटर भी लिखा है। इसके साथ ही महिलाओं की गरिमा के उल्लंघन के लिए यूट्यूब चैनल के खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी मंत्रालय के सचिव को भी लेटर लिखा है।”
https://twitter.com/NCWIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो पर बढ़े विवाद को महिला आयोग के एक्शन के बाद भुवन ने सार्वजनिक रूप से हाथ जोड़कर माफी भी मांगी है। आयोग के पोस्ट के बाद भुवन ने माफी मांगते हुए कहा, “मुझे जानकारी मिली कि मेरे वीडियो के उस पार्ट से कुछ लोग हर्ट हुए हैं। मैंने वीडियो को एडिट कर उस पार्ट को हटा दिया है। जो लोग मुझे जानते हैं, वह यह भी जानते हैं कि मैं महिलाओं की कितनी इज्जत करता हूं। इस वीडियो के माध्यम से मेरा किसी को दुख पहुंचाने का मकसद नहीं था। मैं सभी से माफी मांगता हूं।”
https://twitter.com/NCWIndia?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें, 25 मार्च को भुवन बाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर ऑटोमैटिक गाड़ी के नाम से सात मिनट पंद्रह सेकंड का एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो में एक किरदार दिखाया गया था, जिसे डीलर कहकर बुलाया गया। उन्हें लगा कि वो कोई कार डीलर है। जब उससे मॉडल के बारे में पूछा गया, तो उसने उन्हें एक पहाड़ी महिला ऑफर की। इस वीडियो में कई सारी आपत्तिजनक लाइंस का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा कई शब्द हैं, जिनपर सोशल मीडिया यूजर्स ने आपत्ति जताते हुए भुवन बाम के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें

बिहार के पटना NIT की छात्रा अदिति तिवारी को फेसबुक ने दिया 1.6 करोड़ का पैकेज, कॉलेज का टूटा रिकॉर्ड


यह भी पढ़ें

श्रीलंका में आपातकाल का ऐलान, बदतर आर्थिक स्थिती से लोगों की जिंदगी बेहाल, हिंसा-आगजनी-सड़कों पर जनसैलाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो