scriptनीदरलैंड में हुआ ट्रेन एक्सीडेंट, 1 की मौत, कई घायल | 1 killed, several injured after passenger train derails in Netherlands | Patrika News

नीदरलैंड में हुआ ट्रेन एक्सीडेंट, 1 की मौत, कई घायल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2023 02:05:10 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Train Accident In Netherlands: नीदरलैंड में आज एक बड़े ट्रेन एक्सीडेंट का मामला सामने आया है। टक्कर इतनी जोरदार थी, कि ट्रेन पलट कर पटरी से उतर गई। इस ट्रेन एक्सीडेंट में एक व्यक्ति की मौत की जानकारी मिली है।

train_derails_in_netherlands.jpg

नीदरलैंड (Netherlands) में आज की सुबह कई लोगों के लिए अच्छी नहीं रही। इसकी वजह रही एक ट्रेन एक्सीडेंट। आज मंगलवार, 4 अप्रैल की सुबह नीदरलैंड में एक ट्रेन एक्सीडेंट को गया। यह मामला साउथवेस्ट नीदरलैंड का है। एक्सीडेंट की वजह से ट्रेन पटरी से ही उतर गई। दरअसल एक हाई स्पीड पैसेंजर ट्रेन का आज सुबह एक्सीडेंट हो गया। यात्रियों से भरी यह ट्रेन काफी तेज़ स्पीड से आगे बढ़ रही थी। पर सामने एक कंस्ट्रक्शन उपकरण के होने से यह हाई स्पीड पैसेंजर ट्रेन उस कंस्ट्रक्शन उपकरण से टकरा गई। टककर इतनी जोर की थी, कि ट्रेन पलट गई और पटरी से उतर गई। यह ट्रेन एक्सीडेंट वूरशोटेन (Voorschoten) गाँव में हुआ, जो हेग (Hague) और ऐम्स्टर्डैम (Amsterdam) के बीच में स्थित है।


एक डिब्बे में लगी आग

ट्रेन के टकराने और पलट कर पटरी से उतरने की वजह से इसके एक डिब्बे में आग भी लग गई। हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया।

1 व्यक्ति की मौत, कई घायल

साउथवेस्ट नीदरलैंड में आज सुबह हुए ट्रेन एक्सीडेंट में 1 व्यक्ति की मौत की पुष्टि हो गई है। इतना ही नहीं, इस ट्रेन एक्सीडेंट में करीब 50 लोग घायल भी हुए हैं। कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं और उनका आस-पास रहने वाले लोगों के घर में इलाज कर लिया गया। हालांकि गंभीर रूप से घायल लोगों को नज़दीकी अस्पताल ले जाया गया, जहाँ उनका इलाज चल रहा है।


यह भी पढ़ें

अरुणाचल प्रदेश की जगहों पर चीन के दावे के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय का बयान, कहा - 'हमेशा भारत का अहम हिस्सा था और रहेगा'

नीदरलैंड रेलवे ने जारी किया बयान


नीदरलैंड रेलवे ने इस ट्रेन एक्सीडेंट पर बयान देते हुए एक फैसला लिया है। नीदरलैंड रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि लेडेन (Laden) और हेग के कुछ इलाकों के बीच चलने वाली रेल सेवाओं को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। ट्रेन एक्सीडेंट के बाद इस बात की अफवाह भी फैलाई जा रही थी कि इस पैसेंजर ट्रेन का एक्सीडेंट एक मालगाड़ी से टकराने की वजह से हुआ है। पर नीदरलैंड रेलवे ने इसे ख़ारिज करते हुए झूठी खबर बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो