बोर्ड परीक्षा दिशा-निर्देश हुए जारी: उच्च तापमान, खांसी या ठंड लगने वाले छात्र परीक्षा केंद्र स्थित​ isolation में रहेंगे

देशभर में कोरोना के कारण विभिन्न परीक्षाएं स्थगित हुई। अब परीक्षाएं वापिस आयोजित करने की तैयारियां चल रही है। ऐसे में अब बोर्ड परीक्षाओं को लेकर दिशा-निर्देश जारी हो रहे हैं।

By: Jitendra Rangey

Published: 06 Jun 2020, 04:54 PM IST

देशभर में कोरोना के कारण विभिन्न परीक्षाएं स्थगित हुई। अब परीक्षाएं वापिस आयोजित करने की तैयारियां चल रही है। ऐसे में अब बोर्ड परीक्षाओं को लेकर दिशा-निर्देश जारी हो रहे हैं। एमपी बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने परीक्षा केंद्र पर एक आइसोलेशन वार्ड में परीक्षा देने के लिए उच्च तापमान या फ्लू जैसे लक्षणों वाले छात्रों के लिए दिशानिर्देश जारी किए।


परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा
एमपीबीएसई के अनुसार 12 वीं कक्षा की शेष एमपी बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने से पहले एक थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। इस परिक्षण के बाद ही छात्र परीक्षा दे पाएंगे।

छात्रों को कोरोनावायरस की जांच करवाने के दी जाएगी सलाह
एमपीबीएसई के अनुसार आइसोलेशन वार्ड में छात्रों को कोरोनावायरस की जांच करवाने के लिए सलाह दी जाएगी और छात्रों के संपर्क में आने वाले अन्य पर्यवेक्षकों और शिक्षकों को भी कोरोनोवायरस परीक्षण करवाने के लिए कहा जाएगा, जो सुरक्षित पक्ष में हो।

Jitendra Rangey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned