scriptइस विश्वविद्यालय ने जारी किया बीए पेपर का कार्यक्रम, आज से शुरू परीक्षा  | Lucknow University, Exam News, UP College News | Patrika News
परीक्षा

इस विश्वविद्यालय ने जारी किया बीए पेपर का कार्यक्रम, आज से शुरू परीक्षा 

लखनऊ विश्वविद्यालय बीए (नॉन एनईपी) की परीक्षाएं आज यानी कि बुधवार से शुरू हो रही हैं। मंगलवार को परीक्षा केंद्र की व्यवस्था को परखा गया।

लखनऊMay 22, 2024 / 11:04 am

Shambhavi Shivani

Lucknow University
लखनऊ विश्वविद्यालय बीए (नॉन एनईपी) की परीक्षाएं आज यानी कि बुधवार से शुरू हो रही हैं। मंगलवार को परीक्षा केंद्र की व्यवस्था को परखा गया। साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों के लिए जरूरी निर्देश जारी किए गए। पहली पाली में होने वाली परीक्षा 11:30 बजे से शुरू होंगी।

देखें परीक्षा का शेड्यूल 

उर्दू विषय में पहला पेपर बुधवार और दूसरा पेपर गुरुवार को होगा। इसके बाद के दो दिन अरब कल्चर की परीक्षाएं होंगी। 30 मई को एजुकेशन का पेपर होगा। इसके बाद समाजशास्त्र, अर्थशास्त्र और अन्य परीक्षाएं होंगी। परीक्षाओं का क्रम 3 जून से 6, 7, 8, 10, 11, 12, 13, 14, 15 तक रहेगा।
यह भी पढ़ें

पिता मटकी बनाकर चलाते हैं घर, बेटी ने 12वीं RBSE में किया टॉप, IAS बनने का है सपना 

एलयू ने मंगलवार को एमएमसी फूड प्रोसेसिंग एवं फूड टेक्नोलॉजी की परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया है। संशोधित कार्यक्रम की जानकारी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट से मिलेगी। 31 मई से परीक्षा होगी। द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 5, 7, 12, 15 एवं 15 जून को होंगी। 

परीक्षा केंद्रों की जानकारी जारी की गई

एलयू ने मंगलवार को बीएसएस और एमएससी सेमेस्टर परीक्षा के केंद्रों की सूची जारी कर दी है। लखनऊ, लखीमपुरी, रायबरेली, सीतापुर में नौ नोडल केंद्र बनाए हैं। विस्तृत सूची विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर है। पीजी सेमेस्टर के लिए केंद्रों की सूची भी जारी कर दी है। 20 नोडल परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

Hindi News/ Education News / Exam / इस विश्वविद्यालय ने जारी किया बीए पेपर का कार्यक्रम, आज से शुरू परीक्षा 

ट्रेंडिंग वीडियो