TS Board Students के लिए बड़ी खबर: 8 जून से शुरू होंगे 10th के Exam, हर दो दिन से होंगे Paper

-कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के चलते विभिन्न राज्यों में स्थगित बोर्ड परीक्षाओं ( Board Exam 2020 ) को फिर से आयोजित करने के लिए कवायद शुरू हो गई है।
-मानव संसाधन विकास मंत्रालय ( HRDM ) ने लॉकडाउन ( Lockdown ) के चलते स्थगित सीबीएसई ( CBSE Exams Date 2020 ) 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को फिर से कराने का ऐलान किया था।
-Telangana Board Exams 2020: तेलंगाना बोर्ड प्रबंधक ने दसवीं के एग्जाम शेड्यूल ( Telangana Board Exams Date Sheet 2020 ) को जारी कर दिया गया है।

By: Naveen

Updated: 23 May 2020, 02:33 PM IST

नई दिल्ली।
कोरोना वायरस ( coronavirus ) के चलते विभिन्न राज्यों में स्थगित बोर्ड परीक्षाओं ( Board Exam 2020 ) को फिर से आयोजित करने के लिए कवायद शुरू हो गई है। हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्रालय ( HRDM ) ने लॉकडाउन ( Lockdown ) के चलते स्थगित सीबीएसई ( CBSE Exams 2020 ) 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को फिर से कराने का ऐलान किया था। दोनों कक्षाओं ( CBSE Exam 2020 Dates ) की परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होंगी। इसी कड़ी में अब तेलंगाना की 10वीं बोर्ड ( Telangana Board Exams 2020 ) की बची हुई परीक्षा तेलंगाना हाईकोर्ट के आदेश के बाद फिर से आयोजित होंगी। इसके लिए तेलंगाना बोर्ड प्रबंधक ने दसवीं के एग्जाम शेड्यूल ( Telangana Board Exams Date Sheet 2020 ) को जारी कर दिया गया है।

8 जून से 5 जुलाई तक होगी एग्जाम ( TS SSC Exam 2020 From 8 June )
बता दें कि तेलंगाना हाईकोर्ट ( Telangana High Court ) ने जून के पहले हफ्ते के बाद एग्जाम कराने का आदेश दिया था। कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद तेलंगाना बोर्ड प्रबंधन ने परीक्षाओं की एग्जाम डेट शीट ( Board Exam Date 2020 ) जारी कर दी। तेलंगाना दसवीं बोर्ड की परीक्षाएं 8 जून से शुरू होंगी और 5 जुलाई तक चलेंगी। पेपर सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

हर दो दिन बाद होंगे एग्जाम ( Time Table of Board Exam 2020 )
शिक्षा मंत्री पी. सबिता इंदिरा रेड्डी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा के हर पेपर के बीच दो दिन का अंतराल रखा जाएगा। यानी हर दो दिन बाद एग्जाम होगी। परीक्षा आयोजित के लिए 2005 एग्जाम सेंटर बनाए जाएंगे। इससे सोशल डिस्टेंसिंग को भी बरकरार रखा जाएगा।

स्टूडेंट्स को रखना होगा ध्यान
एग्जाम के दौरान स्टूडेंट्स को कुछ बातों का ध्यान रखना होगा। सभी स्टूडेंट्स मास्क लगाकर ही एग्जाम सेंटर पहुंचेंगे। सेंटर पर पहुंचने के बाद पूरी तरह सेनिटाइज किया जाएगा। स्टूडेंट्स की थर्मल स्केनिंग की जाएगी। बुखार जैसे लक्षणों वाले स्टूडेंट्स को अलग कमरे में बैठाया जाएगा। बच्चों को एग्जाम सेंटर्स तक पहुंचाने के लिए विशेष बसें चलाई जाएंगी।

coronavirus
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned