यूपी बीएड जेईई 2020: उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र बदलने की मिली अनुमति

लखनऊ विश्वविद्यालय ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी.एड. आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने परीक्षा केंद्रों को बदलने के लिए कहा है।

By: Jitendra Rangey

Published: 06 Jun 2020, 05:13 PM IST

लखनऊ विश्वविद्यालय ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी.एड. आवेदकों को आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने परीक्षा केंद्रों को बदलने के लिए कहा है। जो उम्मीदवार अपने यूपी बीएड जेईई 2020 परीक्षा केंद्र को बदलना चाहते हैं, वे एक ही पंजीकरण संख्या का उपयोग करके अपने आवेदन पत्र में लॉग इन कर परीक्षा केंन्द्र को बदल सकते हैं।


एक अधिसूचना जारी करते हुए यूपी जेईई बीएड परीक्षा की ओर से कहा गया कि कोविद 19 स्थिति को ध्यान में रखते हुए जेईई बीएड के सभी आवेदकों को परीक्षा में उपस्थित होने के लिए नए विकल्प देने की अनुमति है। यदि वे अपने पहले से चयनित परीक्षा केंद्रों को बदलना चाहते हैं, तो वे एक ही पंजीकरण संख्या का उपयोग करके अपने आवेदन पत्र में लॉग इन कर सकते हैं।

हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि केंद्र के चयन के लिए कुछ मानक हैं। यदि नव चयनित परीक्षा शहरों में से कोई भी परीक्षा केंद्र के रूप में आवंटित नहीं किया जाता है, तो आवेदकों द्वारा चुने गए पहले विकल्पों को परीक्षा के लिए माना जाएगा। लखनऊ विश्वविद्यालय परीक्षा केंद्र पर अंतिम निर्णय करेगा।


नोटिस में आगे कहा गया है कि “केंद्र के चयन के लिए कुछ मानक हैं। यदि नव चयनित शहरों में से कोई भी परीक्षा केंद्र के रूप में आवंटित नहीं किया जाता है, तो आवेदकों के मूल तीन विकल्पों में से किसी भी केंद्र को परीक्षा के लिए माना जाएगा। उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र का अंतिम चयन लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा किया जाएगा और किसी भी केंद्र को बदलने के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के पास अंतिम अधिकार हैं।

Jitendra Rangey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned