scriptUPSSSC Tube well operator Re-exam -: पुनः आयोजित होगी परीक्षा, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन | UPSSSC Tube well operator postponed re-exam conduct will be soon | Patrika News

UPSSSC Tube well operator Re-exam -: पुनः आयोजित होगी परीक्षा, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

Published: Sep 02, 2018 10:37:56 am

Submitted by:

Deovrat Singh

UPSSSC Tube well operator Re-exam

UPSSSC Tube well operator Re-exam

UPSSSC Tube well operator Re-exam

UPSSSC Tube well operator Re-exam उत्तर प्रदेश में नलकूप आपरेटर के पदों पर भर्ती को लेकर परीक्षा आयोजित होनी थी लेकिन ऐनवक्त पर पेपर लीक की सूचना मिलने के बाद परीक्षा स्थगित कर दी गई। परीक्षा दुबारा आयोजित को लेकर अभ्यर्थियों में भारी आक्रोश है। आसपास के जिलों से कानपुर में परीक्षा के पहुंचे अभ्यर्थियों को जैसे ही परीक्षा स्थगित होने का पता चला तो उन्होंने हंगामा और नारेबाजी शुरू कर दी। बोर्ड द्वारा अभी तक परीक्षा को लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं है।
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग UPSSSC द्वारा नलकूप चालक के 3210 पदों के लिए आयोजित कराई जा रही परीक्षा का हिंदी का प्रश्न पत्र लीक हो गया। रविवार सुबह होने वाली इस परीक्षा के लिए कानपुर में 64 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों में करीब 35 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों को शामिल होना था, इसमें अधिकांश अभ्यर्थी आस-पास के जिलों से थे। उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं में गड़बड़ी और पेपर लीक की घटनाएं अभी तक जस की तस बनी हुई है। 3210 पदों के लिए रविवार को प्रदेश के 8 जिलों में सुबह 10 बजे से परीक्षा होनी थी। भर्ती परीक्षा के लिए 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी गई है। सूत्रों के मुताबिक, एसटीएफ ने परचा लीक मामले में मेरठ से 10 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर पेपर लीक करने का आरोप है। परीक्षा की अगली तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी।
आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब उत्तर प्रदेश में किसी परीक्षा को पर्चा लीक या नक़ल होने की वजह से रद्द करना पड़ा हो। इससे पहले राज्य लोक सेवा आयोग जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा हो, यूपी पावर कॉर्पोरेशन में कार्यालय सहायक की परीक्षा और यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में भी पेपर लीक और गड़बड़ियों की वजह से एग्जाम रद्द करनी पड़ी हैं।
जल्द ही UPSSSC Tube well operator Re-exam के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था वे आधिकारिक वेबसाइट और समाचार पत्र देखते रहें। नए नोटिफिकेशन के साथ नई परीक्षा तिथि जारी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो