scriptSBI के बाद Bank of Baroda ने किया कस्टमर्स को अलर्ट, जानें क्या नहीं करने की दी सलाह | Bank of Baroda alert millions of account holders may cyber attack | Patrika News

SBI के बाद Bank of Baroda ने किया कस्टमर्स को अलर्ट, जानें क्या नहीं करने की दी सलाह

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2020 04:33:56 pm

Submitted by:

Naveen

-एक तरफ पूरा देश कोरोना ( Coronavirus ) महामारी से लड़ रहा है। -वहीं, दूसरी ओर इन दिनों साइबर ठग ( Cyber Attack on Bank Account ) नए तरीकों से लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बना रहे हैं।-हाली में देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) के अलर्ट के बाद अब बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda Alert ) ने भी अपने ग्राहकों को साइबर अटैक ( BOB Cyber Alert ) के बारे में चेतावनी जारी की है। -बैंक ने अपने खाताधारकों को हैकर्स और साइबर अटैक से बचने की सलाह दी है।

Bank of Baroda alert millions of account holders may cyber attack

SBI के बाद Bank of Baroda ने किया कस्टमर्स को अलर्ट, जानें क्या नहीं करने की दी सलाह

नई दिल्ली।
एक तरफ पूरा देश कोरोना ( coronavirus ) महामारी से लड़ रहा है। वहीं, दूसरी ओर इन दिनों साइबर ठग ( Cyber Attack on Bank Account ) नए तरीकों से लोगों को धोखाधड़ी का शिकार बना रहे हैं। हाली में देश के सबसे बड़े स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) के अलर्ट के बाद अब बैंक ऑफ बड़ौदा ( Bank of Baroda Alert ) ने भी अपने ग्राहकों को साइबर अटैक ( BOB Cyber Alert ) के बारे में चेतावनी जारी की है। बैंक ने अपने खाताधारकों को हैकर्स और साइबर अटैक से बचने की सलाह दी है।

बैंक ने कहा है कि जल्द ही एक बड़ा साइबर अटैक ( Cyber Attack ) हो सकता है। ऐसे में अगर ग्राहकों ( Bank Customer ) ने ध्यान नहीं दिया तो बैंक खाता खाली हो सकता है। इसलिए ग्राहकों पूरी तरह सतर्क रहें। बैंक ऑफ बड़ौदा ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि भारतीय कंप्यूटर आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम ( CERT-In ) ने भारत में एक फिशिंग अटैक की चेतावनी दी है।

https://twitter.com/hashtag/BankofBaroda?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ईमेल के जरिए सेंधमारी
बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को चेतावनी देते हुए कहा कि साइबर अपराधी कोरोना वायरस के नाम पर ईमेल के जरिए आपके बैंक खात मे सेंधमारी कर सकते हैं। इसलिए ग्राहकों को सावधान रहना चाहिए।

ऐसे रह सकते हैं सावधान
बैंक के अनुसार कोविड-19 टेस्ट के नाम पर खातों से पैसों की चोरी हो रही है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट और मैसेज के जरिये कहा है कि ईमेल एड्रेस ncov2019@gov.in से आने वाली किसी भी ईमेल को क्लिक न करें। इस मैसेज से सावधान रहें। इसमें यह दावा किया जाता है कि वह कोविड-19 का टेस्ट करते हैं। टेस्ट के नाम पर भी धोखाधड़ी हो रही है। बैंक खाते से जुड़ी किसी भी जानकारी को शेयर ना करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो