scriptहथियार डीलर के घर सीबीआई का छापा, मिले रक्षा मंत्रालय के गोपनीय दस्तावेज | Defence dealer Sanjay Bhandari booked by Delhi Police | Patrika News
फाइनेंस

हथियार डीलर के घर सीबीआई का छापा, मिले रक्षा मंत्रालय के गोपनीय दस्तावेज

संजय भंडारी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत केस दर्ज किया

Oct 17, 2016 / 03:50 pm

अमनप्रीत कौर

Sanjay Bhandari

Sanjay Bhandari

नई दिल्ली। डिफेंस डीलर और कंसल्टेंट संजय भंडारी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने रविवार को ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत केस दर्ज किया। पुलिस ने इस साल अप्रेल में आयकर के छापे के दौरान भंडारी और उसके सहयोगी के परिसरों से रक्षा मंत्रालय के गोपनीय दस्तावेज बरामद किए थे।

आयकर विभाग की तलाशी के दौरान मिले इन दस्तावेजों में आसमान में उड़ान के दौरान ही ईंधन भरने वाले विमानों की खरीद के लंबित प्रस्ताव से संबंधित दस्तावेज भी शामिल थे। बता दें कि भंडारी की आर्म्‍स इंडस्‍ट्री में मजबूत पकड़ है। OIS कंपनी के नाम से इसका कई देशों में कारोबार है।

कैसे बढ़ा भंडारी का रसूख?


जांच एजेंसियों को पता चला है कि आर्म्स डीलिंग में आने से पहले भंडारी कनॉट प्‍लेस में पिता की होम्‍योपैथिक क्लिनिक संभालता था। बताया जा रहा है कि भंडारी के रसूख में 2008 में काफी इजाफा हुआ। डिफेंस कॉलोनी के एक प्रॉपर्टी डीलर ने उसे हाई प्रोफाइल लोगों से मिलवाया। जिसके बाद भंडारी ने नेताओं औऱ अफसरों के जरिए हथियारों की डीलिंग शुरू कर दी।

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप की चल रही है जांच

इनकम टैक्स ने अप्रैल में भंडारी के कई ठिकानों पर छापा मारा था। ईडी ने भी नोटिस जारी किया था। इसके बाद 29 जून को भंडारी को दिल्ली एयरपोर्ट से लंदन जाने वाली फ्लाइट में चढ़ने से रोक दिया गया था। एक डिफेंस डील में ईडी भंडारी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप की जांच कर रहा है। साउथ दिल्ली में रहने वाले भंडारी के घर पर छापे के दौरान पता चला था कि वह कुछ ही सालों में करोड़पति बन गया।

Home / Business / Finance / हथियार डीलर के घर सीबीआई का छापा, मिले रक्षा मंत्रालय के गोपनीय दस्तावेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो