महिलाओं के लिए इस बैंक ने शुरू की नई अकाउंट सुविधा, दिया जाएगा 7 पर्सेंट ब्याज

  • Savings account for women : इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने इवा सेविंग्स अकाउंट के नाम से शुरू की नई सुविधा
  • महिलाओं को अच्छे ब्याज के अलाावा डॉक्टरों से परामर्श लेने आदि की सुविधा दी जाएगी

By: Soma Roy

Published: 19 Nov 2020, 03:32 PM IST

नई दिल्ली। महिलाओं को प्रोत्साहित करने एवं उनके घरेलू बचत को एक सुगठित रूप देने के मकसद से कई बैंक तरह—तरह की स्कीमें चला रही हैं। इसी कड़ी में इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) ने भी एक नई सर्विस शुरू की है। बैंक की ओर से महिला ग्राहकों के लिए एक खास सेविंग्स अकाउंट (Unique Savings Account) की शुरुआत की गई है। इसका नाम इवा सेंविग्स अकाउंट है (Eva savings account) है। इसमें महिलाओं को 7 प्रतिशत ब्याज दिया जाएगा। इससे वो अपनी छोटी बचत को जोड़कर एक बड़ी धनराशि इकट्ठा कर सकती हैं।

इवा सेंविग्स अकाउंट का लाभ सैलरीड/होममेकर्स/बिजनेसवुमेन/सीनियर सिटिजन/ट्रांसवुमेन और नॉन रेजिडेंट वुमेन सभी को इसका फायदा मिलेगा। इस अकाउंट पर लॉकर सुविधा लेने पर महिलाओं को 25 से 50 परसेंट की छूट भी दी जाएगी। इतना ही नहीं इसमें महिलाओं को गोल्ड लोन रेट्स पर भी अच्छी डील मिल सकती है। इस अकाउंट की खासियत यह है कि इसके लिए बैंक की ओर से किसी तरह का मेनटेनेंस चार्ज नहीं लिया जाएगा। बैंक ने महिलाओं के लिए खोले गए इस सेविंग अकाउंट का ब्रांड एम्बेस्डर क्रिकेटर स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) को बनाया है। इससे समृति काफी खुश हैं। उनका कहना है,'मैं बहुत खुश हूं कि समाज के सभी वर्गों के वित्तीय सशक्तिकरण की Equitas Small Finance Bank की इस मुहिम के साथ जुड़ी हूं। इससे महिलाओं के विकास में मदद मिलेगी।'

मिलेंगी ये अतिरिक्त सुविधाएं
इवा सेंविग्स अकाउंट में 7 परसेंट ब्याज दर के अलावा कई अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी। इनमें फ्री हेल्थ चेकअप, महिला डॉक्टरों, स्त्री रोग विशेषज्ञों और मानसिक रोग विशेषज्ञों के साथ असीमित टेली कंसल्टेशन की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस अकाउंट पर महिला ग्राहकों को पीएफ छूट का भी लाभ मिल सकेगा। इस सेविंग अकाउंट को शुरू करने के पीछे बैंक का मकसद महिलाओं को अपने वित्तीय निर्णय लेने खुद लेने और आर्थिक रूप से सशक्त बनाने में मदद करना है।

Show More
Soma Roy Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned