scriptFampay ने टीनएजर्स के लिए लॉन्च किया बिना नंबर वाला कार्ड, Bank Account खोलने की नहीं पड़ेगी जरूरत | Fampay launched First Numberless Payments Card for teenagers | Patrika News

Fampay ने टीनएजर्स के लिए लॉन्च किया बिना नंबर वाला कार्ड, Bank Account खोलने की नहीं पड़ेगी जरूरत

Published: Jul 17, 2020 07:13:45 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

देश का पहला नंबरलेस कार्ड ( Fampay card )
पेमेंट से लेकर ब्लॉक करने तक की मिलेगी सुविधा
माता-पिता को मिलेगी कैश और बैंक कार्ड देने से छुट्टी
बैंक अकाउंट की भी नहीं होगी जरूरत

fampay card

fampay card

नई दिल्ली: Fampay ने टीनएजर्स के खास बिना नंबर वाला कार्ड ( first numberless card ) लॉन्च किया है। फार्म कार्ड ( fampay card ) नाम का ये कार्ड डेबिट कार्ड ( debit card ) की तरह ऑनलाइन और ऑफलाइन पेमेंट के लिए होगा । सबसे अच्छी बात ये है कि पेमेंट सुविधा देने के बावजूद इस कार्ड के लिए अलग से बैंक अकाउंट ( bank account ) खोलने की जरूरत नहीं होगी । इसके साथ ही पैरेंट्स उन्‍हें कैश या अपने डेबिट/क्रेडिट कार्ड ( credit card ) देने की झंझट से मुक्‍त हो जाएंगे। प्रत्‍येक ट्रांजेक्‍शन को फिंगरप्रिंट, फेस आईडी, पैटर्न लॉक या पिन जैसे डिवाइस लॉक से सुरक्षित किया जाता है।

भारत ने विदेशी मुद्रा भंडार का कायम किया नया रिकॉर्ड, 510 अरब डॉलर के पार

सिक्योरिटी की है गारंटी- ऑनलाइन ट्रांजेक्‍शन के दौरान डिटेल भरने के लिए फिजिकल कार्ड को देखने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसके खोने या चोरी होने पर कार्ड की जानकारी किसी को पता चलने पर एप से बड़ी आसानी से इसे ब्‍लॉक या पॉज किया जा सकता है।

फामपे के सह-संस्‍थापक संभव जैन ने कहा कि कोरोना की महामारी के बीच लोग कैश का इस्‍तेमाल करने में बहुत सतर्क हो गए हैं. डिजिटल पेमेंट का चलन बढ़ गया है। लेकिन किशोरों को अक्सर अपने माता-पिता के कार्ड पर निर्भर रहना पड़ता है । इसीलिए बच्चों को आत्मनिर्भर बनाने और फाइनेंस और पेमेंट के सफर को परिभाषित करने के लिए इस प्रोडक्ट को लॉन्च किया गया है।

मात्र 2 महीने पहले लॉन्च हुआ है ऐप- दो महीने पहले यह एप लॉन्‍च हुआ था पहले ही इसके 30 हजार से ज्‍यादा ग्राहक बन चुके हैं. कार्ड के अलावा कंपनी किशोरों को खास यूपीआई आईडी देती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो