script

सस्ता हुआ घर खरीदना, HDFC ने घटाई HOME LOAN दरें, जानें नई ब्याज दर

locationनई दिल्लीPublished: Apr 22, 2020 10:10:53 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

HDFC Bank ने घटाई होम लोन की दर
सस्ता हो गया है घर खरीदना
आजसे लागू होंगी नी दरें

HDFC Home Loan

HDFC Home Loan

नई दिल्ली: हम पहले भी आपको बता चुके हैं कि कोरोना घर खरीदने वालों के लिए एक अच्छा मौका हो सकता है क्योंकि रियल एस्टेट में प्रॉपर्टीज के दाम गिरने वाले हैं। फिलहाल अभी प्रॉपर्टीज के दाम को लेकर तो खबरे नहीं आई है लेकिन इसी से जुड़ी दूसरी खबर आई है जो आपको काफी खुश कर सकती है। दरअसल घर खरीदने के लिए लगभग सभी को लोन की जरूरत पड़ती है तो हाउसिंह फाइनेंस बैंक HDFC ने अपने होम लोन ( home loan ) की ब्याज दरों में कटौती कर दी है। बैंक ने इंटरेस्ट रेट में 0.15 फीसदी की कटौती की है।

लॉकडाउन की वजह से एक्सपायर्ड DEBIT और CREDIT CARD रिप्लेस नहीं कर पा रहे Bank

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि एचडीएफसी ने आवाास ऋण पर अपनी खुदरा प्रधान ऋण दर (आरपीएलआर) में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है। ध्यान देने वाली बात ये भी है कि हाल ही में देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) सहित कई अन्य बैंकों ने भी अपनी हाउसिंग लोन की ब्याज दरें घटाई है। HDFC की नई ब्याज दरें आज से ही लागू हो गई हैं।

नई ब्याज दर- हाउसिंग लोन की नई ब्याज दरों का फायदा एचडीएफसी ( HDFC ) के सभी मौजूदा रिटले होम लोन कस्टमर्स ( Home Loan customer ) को मिलेगा। फिक्सड इंकम वालों केलिए इस कटौती के बाद बयाज दरें 7.85 प्रतिशत से लेकर 8.15 प्रतिशत के दायरे में रहेंगी।

कोरोना के बावजूद बैंक को हुआ प्रॉफिट- HDFC BANK को वित्तीय वर्ष 2019-20 की चौथी तिमाही (Q4) में काफी अच्छा मुनाफा हुआ है। बैंक का Integrated Net Profit 15.4 प्रतिशत बढ़कर 7,280.22 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में बैंक ने 6,300.81 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में एचडीएफसी बैंक ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी एकीकृत कुल आय बढ़कर 38,287.17 करोड़ रुपये पर पहुंचने की बात कही है।

ट्रेंडिंग वीडियो