script

नए साल पर बैंकों का तोहफा, अब इस तारीख तक इस्तेमाल कर सकेंगे अपना पुराना कार्ड

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2019 12:03:57 pm

Submitted by:

manish ranjan

बीते कुछ दिनों से आप लगातार ये खबरें सुन रहे होंगे की नए साल के आते ही आपका एटीएम कार्ड काम करना बंद कर देगा।

atm

नए साल पर बैंकों का तोहफा, अब इस तारीख तक इस्तेमाल कर सकेंगे अपना पुराना कार्ड

नई दिल्ली। बीते कुछ दिनों से आप लगातार ये खबरें सुन रहे होंगे की नए साल के आते ही आपका एटीएम कार्ड काम करना बंद कर देगा। आप इसे लेकर काफी परेशान भी होंगे। अगर आप भी ये सोच कर परेशान है कि आज से आपका एटीएम कार्ड काम करना बंद कर देगा और आपको नए साल पर पैसों की किल्लत झेलनी पड़ेगी। तो आपको बता दें कि ये बातें सिर्फ एक अफवाह है। बिना चिप वाले एटीएम कार्ड आज के बाद भी चलते रहेंगे।

नहीं बंद होंगे एटीएम कार्ड

बैंकों ने ये साफ कर दिया है कि 31 दिसंबर के बाद भी बिना चिप वाले एटीएम कार्ड को इस्तेमाल कर सकते हैं।इन बढ़ती अफवाहों को लेकर देश की सबसे बड़ी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा ने का कहना है कि उनके खाताधारकों के एटीएम कार्ड 31 दिसंबर के बाद भी काम करते रहेंगे। ग्राहक अपना एटीएम कार्ड 31 दिसंबर के बाद भी बदलवा सकते हैं। बैंक आफ बड़ौदा और एसबीआई का कहना है कि अभी तक सभी ग्राहकों के एटीएम नहीं आएं हैं। जिनके कार्ड बनते जा रहे हैं, हम उन्हें एक्टिव करते जा रहे हैं। हम जल्द से जल्द ग्राहकों को कार्ड देने के प्रयास कर रहे हैं। ऐसे में बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम कार्ड अभी बंद नहीं होंगे। वे एक जनवरी के बाद भी चलते रहेंगे।

31 मार्च तक काम करेंगे एटीएम कार्ड

आपको बता दें कि बिना चिप वाले एटीएम कार्ड 31 मार्च तक काम करते रहेंगे। हर तरफ ये अफवाह चल रही है कि आज से बिना चिप वाले एटीएम कार्ड बंद हो जाएंगे। ऐसे में पत्रिका आपको सबसे पहले ये बता रहा है कि बिना चिप वाले एटीएम 31 मार्च तक काम करेंगे। जबकि हर तरफ हर न्यूज में ये खबरें चल रही हैं कि आज से एटीएम कार्ड काम नहीं करेंगे।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

ट्रेंडिंग वीडियो