SBI ने लॉन्च किया नया CREDIT CARD, पिन और सिग्नेचर का नहीं होगा झंझट

  • कोरोना स्पेशल contactless visa SBI credit card
  • ₹2000 तक का ट्रांजैक्शन करने पर आपको ना तो कहीं पिन ( credit card pin ) डालने की जरूरत होगी और ना ही कहीं पर सिग्नेचर करने की
  • इस्तेमाल करने के हैं ढेरों फायदे

By: Pragati Bajpai

Published: 01 Jul 2020, 05:37 PM IST

नई दिल्ली: कोरोनावायरस यानी कोविड-19 ( Covid-19 ) को ध्यान में रखते हुए आए दिन मार्केट में नई नई चीजें आ रही है जिससे कि इस बीमारी से बचा जा सके। सोशल डिस्टेंसिंग ( social distancing ) और डिजिटल पेमेंट ( Digital Payment ) कोरोना की वजह से आम बातें हो चुकी हैं और इसी बात को मद्देनजर रखते हुए भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India ) ने स्पेशल कॉन्टैक्टलेस वीजा एसबीआई क्रेडिट कार्ड ( contactless visa SBI credit card ) ।

Atal Pension Yojana में इस महीने किस्त कटनी शुरू, 5000 रुपए पेंशन योजना में ये नहीं कर सकते हैं निवेश

नहीं डालना होगा पिन -

इस कार्ड ( contactless visa SBI credit card ) की सबसे खास बात यह है कि इस कार्ड में ₹2000 तक का ट्रांजैक्शन करने पर आपको ना तो कहीं पिन ( credit card pin ) डालने की जरूरत होगी और ना ही कहीं पर सिग्नेचर करने की । इसके अलावा स्टेट बैंक ने इस कार्ड के बारे में जानकारी देते हुए कहा contactless visa SBI credit card के जरिए अगर आप ₹750 का पेमेंट करते हैं। तो आपको ₹75 तक का कैशबैक मिल सकता है

साथ ही साथ जो लोग इस कार्ड को लेंगे उनको वेलकम गिफ्ट ( Welcome Gift ) के तौर पर अमेज़न.इन गिफ्ट कार्ड amazon.in gift card भी दिया जा रहा है इस credit card की टोटल वैल्यू ₹500 होगी ।

इमरजेंसी में कार भी कर सकती है पैसे का जुगाड़, बिना गारंटी के मिल जाता है लोन

शॉपिंग करने पर मिलेंगे रिवॉर्ड प्वाइंट ( reward Point ) -

इसके साथ ही एसबीआई के पार्टनर्स के साथ शॉपिंग करने पर आपको रिवॉर्ड पॉइंट का भी गिफ्ट मिलेगा । आपको मालूम होकि कोरोनावायरस होने के वक्त से ही बैंक रेगुलर अपने ग्राहकों को ऑनलाइन धोखाधड़ी से आगाह करने के लिए ट्वीट और मेल करता रहता है ।दरअसल कुरोना की वजह से डिजिटल पेमेंट तो बड़े ही है लेकिन उसके साथ ही साथ ऑनलाइन फ्रॉड ( Online Fraud ) भी बढ़ गए हैं इसीलिए बैंक ( sbi ) अपनी जिम्मेदारी के तहत कस्टमर्स को इस बारे में लगातार चेतावनी देता रहता है ।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned