scriptफेस्टिव सीजन में घर खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो ये 5 बैंक दे रहें सस्ता Home Loan, देखें लिस्ट | These 5 Banks Are Offering Home Loan at Cheapest Price,See the details | Patrika News
फाइनेंस

फेस्टिव सीजन में घर खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो ये 5 बैंक दे रहें सस्ता Home Loan, देखें लिस्ट

Home Loan Offers : एसबीआई समेत अन्य बड़े बैंक ग्राहकों के लिए विशेष छूट की पेशकश कर रहे हैं
कुछ बैंक काफी कम प्रोसेसिंग फीस ले रहे हैं, तो कहीं आपको अन्य सुविधाएं मिलेंगी

Oct 22, 2020 / 02:04 pm

Soma Roy

laon1.jpg

Home Loan Offers

नई दिल्ली। अपने घर का सपना हर कोई देखता है। इसके लिए लोग शुरू से पैसों की बचत भी करते हैं। अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन (Festive Season) घर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए इसमें सुनहरा मौका है। क्योंकि ब्याज दरें कम होने की वजह से आपको सस्ते में लोन मिल (Home Loan) जाएगा। इसके अलावा अभी त्योहारों के चलते अलग-अलग बैंक भी कई तरह के डिस्काउंट्स दे रहें हैं। तो किस बैंक पर मिल रहा है क्या ऑफर आइए जानते हैं।
भारतीय स्टेट बैंक SBI
इस समय SBI से होम लोन लेना काफी फायदेमंद है। लोन अप्लाई करने पर प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। वहीं अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो 30 लाख से एक करोड़ रुपए तक के लोन पर 10 बेसिस प्वाइंट की छूट मिल सकती है। इस समय बैंक की ओर से होम लोन 6.95% की दर से मुहैया कराया जा रहा है। एसबीआई एक और सुविधा दे रहा है इसके तहत अगर आप SBI YONO के जरिए होम लोन अप्लाई करते हैं तो आपको 5 बेसिस प्वाइंट की एक्स्ट्रा छूट मिलेगी। इसमें आप घर बैठे आसानी से लोन ले सकते हैं।
HDFC Bank
होम लोन के लिए एचडीएफसी भी अच्छा विकल्प है। यहां आपको 6.90 फीसद की दर से होम लोन मिल सकेगा। यहां आपको प्रोसेसिंग फीस चुकानी होगी। ये 0.5 फीसद की दर से वसूला जाएगा। हालांकि यह रकम 3,000 रुपए से ज्यादा नहीं होगी।
Canara bank
यहां आपको होम लोन 6.90 परसेंट की दर से दे मिलेगा। कुल राशि पर 0.50 परसेंट की प्रोसेसिंग फीस लगेगी, जो अधिकतम 10,000 रुपए तक हो सकती है। कैनरा बैंक की अधिकतम ब्याज दर 8.90 परसेंट हैं। ये आपके लोन की अवधि और राशि पर निर्भर करेगा।
Bank of India
ग्राहकों को होम लोन 6.85 परसेंट की दर पर मिलेगा। बैंक कुल लोन की रकम पर 0.25 परसेंट प्रोसेसिंग फीस लेगा, जो 1,500 रुपए से लेकर अधिकतम 20,000 रुपए के बीच हो सकती है।बैंक का अधिकतम ब्याज 7.15 परसेंट है।
Union Bank of India
ये बैंक 6.70 परसेंट पर होम लोन दे रहा है, जो कि 7.15 परसेंट अधिकतम तक जाता है। अगर आप यहां से लोन लेते हैं तो कुल लोन पर आपको 0.50 परसेंट प्रोसेसिंग फीस के रूप में देना पड़ेगा।

Home / Business / Finance / फेस्टिव सीजन में घर खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो ये 5 बैंक दे रहें सस्ता Home Loan, देखें लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो