script

विश्व योग दिवस को लेकर किया गया ये काम, अब हर गांव, नगर और जिले में गूंजेगी योग की आवाज, देखें वीडियो

locationफिरोजाबादPublished: Jun 19, 2019 06:37:52 pm

Submitted by:

arun rawat

– टूंडला नगर के दीपा का चौराहा से सुभाष चौराहा तक निकली रैली- पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के तत्वाधान में एकत्रित हुए नगरवासी

yog

yog

फिरोजाबाद। विश्व योग दिवस पर अधिक से अधिक संख्या में लोगों को योग के लिए जागरूक करने के लिए बुधवार को टूंडला नगर में पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वाधान में जागरूकता रैली निकाली गई। पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के तत्वाधान में इस रैली का आयोजन किया गया। रैली में युवा, बच्चे और महिलाओं के अलावा बाइक सवारों ने भी प्रतिभाग किया।
यह भी पढ़ें—

दिल्ली में पुलिस ने की सिख समाज के आॅटो चालक की पिटाई, उसे लेकर फिरोजाबाद में किया गया ये काम, देखें वीडियो

योग से मिटाएं रोग
रैली का शुभारंभ शाम करीब साढ़े चार बजे नगर के दीपा का चौराहा से हुआ। रैली मैन बाजार, रामलीला मैदान, भारत माता चौक, सब्जी मंडी होते हुए सुभाष चौराहा पर आकर समाप्त हुई। जहां योग प्रशिक्षक पवन आर्य ने कहा कि योग निरोगी रहने का सबसे सरल और आसान तरीका है। प्रतिदिन कुछ समय योग करके व्यक्ति जीवन भर बीमार होने से बच सकता है।
गांव, कस्बे और नगर में मनेगा योग दिवस
पूनम ने कहा कि 21 जून को पूरे देश भर में योग दिवस मनाया जाएगा। टूंडला के ठा. बीरी सिंह इंटर काॅलेज में योग शिविर लगाया जाएगा। इसके अलावा गांवों में भी इस बार योग शिविर लगाने की तैयारी है। जिले में पुलिस लाइन के मैदान पर योग शिविर लगाया जाएगा। नगर व क्षेत्रवासी अधिक से अधिक संख्या में योग शिविर में पहुंचकर उसका लाभ उठाएं। सीमा आर्या ने नगरवासियों को योग के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि महिलाएं भी योग शिविर में भाग लें। घर में रहने से महिलाओं को तमाम बीमारियां अपनी चपेट में ले लेती हैं। ऐसे में उन्हें स्वस्थ रहने के लिए योग साधना का सहारा लेना चाहिए। रैली में काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो