scriptVIDEO: पत्रिका के रीयलटी टेस्ट में पास हुए फिरोजाबाद डीएम, उनके इस कार्य के लिए मुरीद हुए फरियादी | Firozabad DM passes in Reality Test of Patrika | Patrika News

VIDEO: पत्रिका के रीयलटी टेस्ट में पास हुए फिरोजाबाद डीएम, उनके इस कार्य के लिए मुरीद हुए फरियादी

locationफिरोजाबादPublished: Jun 20, 2019 09:54:26 am

Submitted by:

arun rawat

— मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अधिकारियों के सुबह नौ से 11 बजे तक आॅफिस कार्यालय में बैठकर काम करने के आदेश को लेकर पत्रिका ने की थी पड़ताल।

dm firozabad

dm firozabad

फिरोजाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर के सभी डीएम और एसएसपी को आदेशित किया है कि वह प्रतिदिन सुबह नौ से 11 बजे तक आॅफिस कार्यालय पर बैठकर जनता की समस्याएं सुनेंगे। कैंप कार्यालय में बैठने से काम नहीं चलेगा। उसी की पड़ताल को लेकर पत्रिका ने रियलटी टेस्ट किया। जिसमें फिरोजाबाद डीएम चन्द्र विजय आॅफिस में बैठे मिले। उन्होंने आते ही फरियादियों की शिकायतों को सुन उनका निराकरण कराया।
यह भी पढ़ें—

विश्व योग दिवस को लेकर किया गया ये काम, अब हर गांव, नगर और जिले में गूंजेगी योग की आवाज, देखें वीडियो

नौ बजे पहुंचे आॅफिस
डीएम सुबह नौ बजे अपने कार्यालय पहुंच गए। उनके आने से पहले तीन फरियादी बाहर बैठे मिले। उन्होंने पहुंचते ही फरियादियों की शिकायतों को सुन तत्काल उनका निराकरण कराया। जमीन पर अवैध कब्जे और तालाब खुदाई के दौरान मकान में सीलन आने की शिकायतों जैसी गांव में मारपीट होने और सुनवाई न होने जैसे मामलों को गंभीरता से लेते हुए तत्काल संबंधित पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित कर समस्या का समाधान कराए जाने के निर्देश दिए।
बच्चों को दुलारा
डीएम के पास फरियाद लेकर पहुंची एक पीड़ित महिला आपबीती सुना रही थी। उसके दो मासूम बच्चे मां से चिपके खड़े थे। तभी उनकी नजर बच्चों पर गई और उन्होंने बच्चों को पास बुलाकर उन्हें बिस्किट दिए और दुलार किया। डीएम के इस कार्य को देखकर वहां मौजूद फरियादी उनके मुरीद हो गए। उन्होंने न केवल फरियादियों की शिकायतों को सुना बल्कि उनके निराकरण के लिए भी तत्काल निर्देशित किया।
सीएमओ से ली योजनाओं की जानकारी
डीएम ने सीएमओ डॉ.एसके दीक्षित को आॅफिस बुलाकर सरकारद द्वारा चलाई जा रहीं योजनाओं की भी जानकारी ली। उन्होंने योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को दिलवाए जाने के लिए निर्देशित किया। वहीं लापरवाह कर्मचारियों को नोटिस भेजकर कार्य कराए जाने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो