scriptचोरी की बाइक से मोबाइल छिनैती करने वालों से बरामद हुए 36 मोबाइल, चार गिरफ्तार | Four arrested including stolen mobile in Firozabad | Patrika News

चोरी की बाइक से मोबाइल छिनैती करने वालों से बरामद हुए 36 मोबाइल, चार गिरफ्तार

locationफिरोजाबादPublished: Sep 25, 2021 06:34:45 pm

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद में लगातार हो रहीं थीं मोबाइल छिनैती की घटनाएं, चोरी के मोबाइल खरीदने वाले मैकेनिक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

arrest

पुलिस हिरासत में पकड़े गए आरोपी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। मोबाइल छिनैती की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से छिनैती और चोरी के 36 मोबाइल बरामद हुए हैं। पकड़े जाने वालों में चोरी के मोबाइल खरीदने वाला मैकेनिक भी शामिल है। वह सस्ते दामों में चोरी के मोबाइल खरीदकर उनके पार्ट्स को महंगे दामों पर बेचने का काम करता था।
एसपी ग्रामीण ने दी जानकारी
एसपी देहात डॉक्टर अखिलेश नरायन सिंह ने बताया कि जिले भर में मोबाइल चोरी और छिनैती की घटनाएं लगातार बढ़ रही थीं। इसे लेकर थाना मक्खनपुर पर एक टीम का गठन किया गया था, जिससे मोबाइन छिनैती करने वालों को पकड़ा जा सके। इस टीम ने शनिवार को मुखबिर की सूचना पर तीन लुटेरों को मक्खनपुर के पास से ही गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर इनके पास से चार मोबाइल जो चोरी के थे और दो चोरी की बाइक बरामद हुई। पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि उनके नाम टिंकू, राजकुमार और संजू है जो थाना क्षेत्र मक्खनपुर के रहने वाले हैं।
दुकानदार को बेचते थे चोरी के मोबाइल
वह मोबाइल चोरी और छिनैती करने के बाद दबरई पर मोबाइल की दुकान करने वाले अक्षय की दुकान पर बेच देते थे। अक्षय उन मोबाइल के पार्ट्स को महंगे दामों पर बेच देता था। पुलिस ने चोरी के मोबाइल खरीदने वाले अक्षय को भी गिरफ्तार कर लिया। दुकानदार के कब्जे से 25 मोबाइल और 11 पार्ट्स कुल मिलाकर 36 मोबाइल बरामद हुए हैं। पकड़े गए मैकेनिक अक्षय कुमार ने बताया कि वह इन मोबाइल को काफी कम दामों में खरीदकर ऊंचे दामों में बेच देता था। पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि वह लोग इटावा, मैनपुरी और फिरोजाबाद जिले में लूट की वारदातों को अंजाम देते हैं। पकड़ी गई बाइक आगरा से चोरी कर लायी गयी थी, जिसकी नंबर प्लेट बदलकर घटनाओं को अंजाम देते हैं। उन्होंने बताया कि वह शौक के लिए लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो