scriptडिवाइडर पर चल रहा मरीजों का इलाज, वीडियो वायरल हुआ तो मची खलबली | Patients being treated lying on divider in Firozabad | Patrika News

डिवाइडर पर चल रहा मरीजों का इलाज, वीडियो वायरल हुआ तो मची खलबली

locationफिरोजाबादPublished: Oct 05, 2021 11:46:38 am

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद के सिरसागंज में एक बिना नाम के चल रहे हॉस्पिटल में आने वाले मरीजों को डिवाइडर पर बिठाकर कराया जा रहा थ इलाज, स्वास्थ्य विभाग ने कराया सील।

Dengue

डिवाइडर पर लिटाए गए मरीजों का हो रहा इलाज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। डेंगू और वायरल बुखार से पीड़ित मरीजों का डिवाइडर पर लिटाकर इलाज कराया जा रहा है। आपको यह पढ़ने में भले ही अटपटा सा लगे लेकिन फिरोजाबाद के सिरसागंज में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जहां मरीजों को डिवाइडर पर एक लाइन से बिठाकर उन पर ड्रिप लगा दी गईं।
यह भी पढ़ें—

रेलवे लाइन किनारे मिला कथा वाचक का शव, अनाथ हुए काजल और राजू

कमरे हुए फुल तो लिटा हुए डिवाइडर पर
फिरोजाबाद के सिरसागंज में डॉ. अश्वनी गुप्ता के नाम से एक अस्पताल संचालित होता है। जिस मकान में यह अस्पताल चल रहा है वहां किसी प्रकार का कोई बोर्ड नहीं लगा है लेकिन अस्पताल में मरीजों की संख्या काफी अधिक रहती है। इस अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें मरीजों का डिवाइडर पर लिटाकर इलाज किया जा रहा था। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए डीएम चंद्रविजय के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार के नेतृत्व में पहुंची।
यह भी पढ़ें—

संपत्ति में हिस्सा मांग रही थी चाची, भतीजों ने मिलकर कर दी हत्या


कपड़ा डालकर बैठे थे मरीज
टीम जब मौके पर पहुंची तो उसे डिवाइडर पर कपड़ा डालकर बैठे मरीज नजर आए। जिन पर ओवरब्रिज की दीवार पर टांगकर बोतल चढ़ाई जा रही थी। ऐसे करीब 32 मरीज थे जिनका असी तरह इलाज किया जा रहा था। अस्पताल में बने कमरे फुल थे। जांच पड़ताल के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नर्सिंग होम को सीज कर दिया। बुखार और डेंगू से पीड़ित मरीज को उपचार के लिए लाने के साथ ही तीमारदार घर से मरीज के लिए कपड़े और चारपाई भी घर से लेकर आते थे। जिनको डिवाइडर पर बिछाकर मरीज को लिटाकर चिकित्सक द्वारा उपचार किया जाता था। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो