scriptजिला अस्पताल में मरीजों के साथ खिलवाड़, बाहरी लोग कर रहे उपचार | Playing with lives of patients district hospital in Firozabad | Patrika News

जिला अस्पताल में मरीजों के साथ खिलवाड़, बाहरी लोग कर रहे उपचार

locationफिरोजाबादPublished: May 07, 2021 12:43:04 pm

Submitted by:

arun rawat

— फिरोजाबाद के जिला अस्पताल में वार्ड के अंदर अनजान व्यक्ति द्वारा किया जा रहा मरीजों का इलाज, अधिकारी अनभिज्ञ।

firozabad hospital

अस्पताल में जानकारी देते तीमारदार

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। फिरोजाबाद के सरकारी अस्पताल में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ हो रहा है। बाहरी अंजान लोग मरीजों का इलाज कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि मरीज और तीमारदार उसके द्वारा लिखी गई दवाओं को खिला रहे हैं। वहीं, इस बात से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ही अंजान हैं। ऐसे में मरीजों की जान भी जा सकती है।
यह भी पढ़ें—

जन्म के बाद कलेजे के टुकड़े को यमुना में बहा आई कलयुगी मां, भगवान बनकर पहुंची पुलिस ने दी जिंदगी

वार्ड के अंदर कर रहा इलाज
जिला अस्पताल के अंदर एक बाहर से आया व्यक्ति जिसने अपना नाम राजीव बताया। मरीजोंं के पर्चे बना रहा था, इतना ही नहीं मरीजों को दवाएंं भी लिख रहा था। जैसे ही युवक ने मोबाइल चलते देखा वार्ड से निकलकर बाहर आकर खड़ा हो गया। जब दवाएं लिखने वाले व्यक्ति से बात की गई तो वह ना नुकूर करने लगा।
मरीजों ने खोली पोल
बाहरी व्यक्ति द्वारा अस्पताल के बाहर से लाने वाली दवाओं को लिखा जा रहा था और तीमारदार अपन मरीजों को बचाने के लिए मजबूूरी में बाहर से दवाएं लेकर आने को विवश हैं। तीमारदारों ने बताया कि उक्त व्यक्ति द्वारा वार्ड मेें भर्ती मरीजोंं को न केवल देखा जा रहा है बल्कि उनके लिए दवाएं भी लिखी जा रही हैं। वह उसे अस्पताल का कर्मचारी समझ रहे थे जबकि उसका अस्पताल सेे दूूर—दूूर तक कोई लेना देना नहीं है। बताया कि पर्चा लिखने के बाद उक्त व्यक्ति द्वारा उन्हेंं अस्पताल के बाहर बने मेडिकल स्टोर पर भेजा जाता है। सभी मरीजोंं के तीमारदार वहीं से दवाएं लेकर आ रहे हैं। मीडिया कर्मियोंं को देखकर उक्त व्यक्ति वार्ड से बाहर निकल गया। इस मामले को लेकर सीएमएस डॉ. आलोक कुमार का कहना है कि इस प्रकार का कोई व्यक्ति हमारे यहां कार्यरत नहीं है। हम मामले की जांच करा कार्रवाई करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो