scriptइस शहर में आरएसएस ने कोविड मरीजों के लिए तैयार कराया 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड, मिलेंगी यह सुविधाएं | RSS starts 20 bed isolation ward in Firozabad | Patrika News

इस शहर में आरएसएस ने कोविड मरीजों के लिए तैयार कराया 20 बेड का आइसोलेशन वार्ड, मिलेंगी यह सुविधाएं

locationफिरोजाबादPublished: May 16, 2021 01:13:03 pm

Submitted by:

arun rawat

– यहां आने वाले मरीजों को आरएसएस निशुल्क मुहैया कराएगा भोजन, पानी और अन्य सामान, हर बेड पर होगी ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था।

Isolation ward

Isolation ward

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फिरोजाबाद। कोरोना की मार जूझ रहे फिरोजाबाद को आरएसएस ने संजीवनी देने का काम किया है। शहर के जलेसर रोड स्थित स्वामी बच्चू बाबा सरस्वती विद्या मंदिर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चंद्रनगर के विभाग प्रचारक धर्मेंद्र भारत के नेतृत्व में कोविड आइसोलेशन वार्ड एल-1 का उद्घाटन कोराना गाइडलाइन पालन करते हुए किया गया। आइसोलेशन वार्ड का उद्घाटन मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नीता कुलश्रेष्ठ ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। उद्घाटन सत्र को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करते हुए क्षेत्र प्रचारक पश्चिमी उत्तर प्रदेश महेंद्र भाई ने कहा कि संघ द्वारा अलग-अलग शहरों में इस प्रकार के आइसोलेशन वार्ड खोले जा रहे हैं। जिसका एकमात्र उद्देश्य मानव सेवा और समाज को संगठित रखना है।
यह भी पढ़ें—

नोएडा से इटावा आ रहे बाइक सवार को गोली मारकर बाइक लूट ले गए बदमाश

खतरनाक है दूसरी लहर
उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत घातक है और लोगों में इसके प्रति भय व्याप्त है। संघ द्वारा खोले जा रहे आइसोलेशन वार्ड का मुख्य उद्देश्य सकारात्मक वातावरण प्रदान करना है तथा संक्रमित रोगियों को बेहतर उपचार प्रदान करता है। साथ ही कहा कि मौजूदा हालात में कोरोना वैक्सीन ही एक कवच के रूप में उपस्थित है। इसलिए हम सभी स्वयंसेवकों को वैक्सीन शीघ्र ही लगवा लेनी चाहिए। सह विभाग कार्यवाह बृजेश ने बताया कि इस आइसोलेशन वार्ड में कुल बेडों की संख्या 20 रखी गई है तथा 20 मरीजों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था भी है। उन्होंने बताया की आइसोलेशन वार्ड में 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर है। जो कि नेचुरल ऑक्सीजन को प्रचुर मात्रा में परिवर्तित करते हैं। एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के माध्यम से 2 मरीजों को बहुत आसानी से ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा सकती है।
यह भी पढ़ें—

नहीं थम रही पंचायत चुनाव की रंजिश, मारपीट के बाद बाइक फूंकी और फायरिंग


20 बेड़ों की है व्यवस्था
आइसोलेशन वार्ड का क्षेत्रफल और बेडों की संख्या आवश्यकता के अनुसार बढ़ाई जा सकती है। आइसोलेशन वार्ड में कोरोना संक्रमण के लेवल-वन के मरीजों का उपचार किया जाएगा तथा उन्हें मेडिकल सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। कार्यक्रम का संचालन महानगर कार्यवाह गौरव ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से महानगर संघ चालक डा.रमाशंकर सिंह, महानगर सह संघ चालक प्रदीप, अमर सिंह, सुधीर, महानगर सह कार्यवाह सौरभ, महानगर प्रचार प्रमुख ललित मोहन सक्सैना सहित गूगल मीट के जरिए अन्य सैकड़ों स्वयंसेवक मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो