scriptट्रेन से सफर कर रहे हैं तो जरूर पढ़ लें ये खबर | Train route diverted due to work of Baseball Apron | Patrika News

ट्रेन से सफर कर रहे हैं तो जरूर पढ़ लें ये खबर

locationफिरोजाबादPublished: Dec 17, 2017 11:04:41 am

टूंडला रेलवे स्टेशन पर शुरू हुआ नाॅन वाॅशेबल का कार्य, ये ट्रेन होंगी प्रभावित।

फिरोजाबाद। यदि आप ट्रेन से कहीं जाने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। वाशेबल एप्रन कार्य के होने के बाद अब टूंडला जंक्शन पर नाॅन वाशेबल का कार्य शुरू कर दिया गया है। नाॅन वाशेबल कार्य के चलते तमाम ट्रेनें रूट डायवर्ट कर चलाई जाएंगी, वहीं कई ट्रेनें निरस्त रहेंगी। इसकी वजह से रेल यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।
पश्चिमी केबिन के पास शुरू हुआ कार्य
टूंडला में नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य पश्चिमी केबिन के पास शनिवार से शुरू हो गया। पहले दिन टूंडला में इलाहाबाद के अधिकारियों ने डेरा डाल दिया। इसके लिए सीनियर डीओएम मनू दुबे और एक सीनियर डीएसपी, डीएसपी भी आए हैं। अपनी देखरेख में इन अधिकारियों द्वारा काम को शुरू कराया है। रेल प्रशासन ने इस कार्य के चलते कुछ ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट एवं रूट डायवर्ट किया है।
मरम्मत में जुटे कर्मचारी
सुबह से ही कारीगरों को ट्रैक पर काम के लिए लगा दिया गया। 16 एवं 17 दिसम्बर को यह कार्य सुबह नौ बजे से पश्चिमी केबिन पर चलेगा। 18 दिसम्बर को एक दिन का कार्य से अवकाश रहेगा। इसके बाद 19 से 23 दिसम्बर तक पश्चिमी सेन्ट्रल केबिन के समीप भी नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाएगा। इस कार्य के लिए डीटीएम टूंडला कक्ष में सभी अधिकारियों के साथ मिलकर कार्य योजना को तैयार किया था।
इन ट्रेनों को किया है रद्द
मंडल यातायात प्रबंधक टूंडला समर्थ गुप्ता ने बताया कि रेल प्रशासन ने नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते एटा पैसेंजर, फर्रूखाबाद पैसेंजर को रद किया है।

इन ट्रेनों का कार्य डायवर्ट किया
बरेली-बांदीकुई पैसेंजर को अलीगढ़ से डायवर्ट कर दिया गया है। इसके अलावा आगरा से सुबह आने वाली टीएडी पैसेंजर को एत्मादपुर तक ही लाया जाएगा। इसी पैसेंजर ट्रेन को मितावली होकर दिल्ली के लिए रवाना कर दिया जाएगा। ट्रेनों का शॉर्ट टर्मिनेशन कार्य पूर्ण होने तक जारी रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो