script PSG छोड़ रियाल मैड्रिड में शामिल होंगे एम्बाप्पे, सालाना मिलेगा 1345 करोड़ रुपए का वेतन | Kylian Mbappe to leave PSG and join Real Madrid for 1345 crore rupees | Patrika News

PSG छोड़ रियाल मैड्रिड में शामिल होंगे एम्बाप्पे, सालाना मिलेगा 1345 करोड़ रुपए का वेतन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2024 08:30:42 am

Submitted by:

Siddharth Rai

एम्बाप्पे यदि रियाल मैड्रिड से जुड़ते हैं तो उनके ऊपर पैसों की बरसात भी होगी। रिपोर्ट के तहत, एम्बाप्पे को अभी पीएसजी से सालाना 645 करोड़ रुपए (72 मिलियन यूरो) का वेतन मिलता है। वहीं, रियाल मैड्रिड ने एम्बाप्पे को सालाना 1345 करोड़ रुपए (150 मिलियन यूरो) का ऑफर दिया है।

mbappe

Kylian Mbappe to join Real Madrid: फुटबॉल जगत में जनवरी में होने वाले खिलाडिय़ों के ट्रांसफर के लिए विंडो खुल चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस ट्रांसफर विंडो में सबसे बड़ा दांव फ्रांस के 25 वर्षीय स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे पर लगने जा रहा है। पेरिस सेंट जर्मन (PSG) के लिए खेलने वाले एम्बाप्पे अगले सीजन 2024-25 में शीर्ष स्पेनिश फुटबॉल क्लब रियाल मैड्रिड के साथ खेलते हुए दिखेंगे। एम्बाप्पे ने रियाल मैड्रिड के साथ जुडऩे के लिए हामी भर दी है। दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलरों में शुमार एम्बाप्पे 2017-18 में पीएसजी के साथ जुड़े थे। वह पिछले काफी समय से पीएसजी छोडऩे की योजना बना रहे थे।

पीएसजी से मिलने वाली सैलरी से दोगुना मिलेगा
एम्बाप्पे यदि रियाल मैड्रिड से जुड़ते हैं तो उनके ऊपर पैसों की बरसात भी होगी। रिपोर्ट के तहत, एम्बाप्पे को अभी पीएसजी से सालाना 645 करोड़ रुपए (72 मिलियन यूरो) का वेतन मिलता है। वहीं, रियाल मैड्रिड ने एम्बाप्पे को सालाना 1345 करोड़ रुपए (150 मिलियन यूरो) का ऑफर दिया है। इसके तहत, एम्बाप्पे का वेतन 448 करोड़ रुपए होगा और साथ ही उन्हें 896 करोड़ रुपए का बोनस भी दिया जाएगा।

शानदार प्रदर्शन :
227 : गोल अब तक 275 क्लब मैचों में एम्बाब्पे ने ठोके
168 : गोल पीएसजी के लिए कुल ठोके सिर्फ 195 मैचों में

पहले लिवरपूल संग जुडऩे की सोच रहे थे
रियाल मैड्रिड ने एम्बाप्पे के साथ 2022 में भी अनुबंध करने की कोशिश की थी लेकिन तब बात नहीं बन सकी थी। इसके बाद, एम्बाप्पे ने लिवरपूल के साथ जुडऩे का मन बनाया था. लेकिन किसी कारणवश वह इस क्लब के साथ भी नहीं जुड़ सके थे। आखिर में रियाल मैड्रिड के अधिकारियों ने फिर एम्बाप्पे के साथ संपर्क किया। माना जा रहा है कि एम्बाप्पे अगले सप्ताह रियाल मैड्रिड के साथ जुडऩे की आधिकारिक घोषणा कर सकते हैं।

एम्बाप्पे का विकल्प होंगे राफेल लियो
पीएसजी ने अभी से एम्बाप्पे का विकल्प तलाशना शुरू कर दिया है। इसके तहत, पीएसजी की नजर इंटर मिलान के 24 वर्षीय खिलाड़ी राफेल लियो पर है। पुर्तगाल के खिलाड़ी राफेल 2019 से इंटर मिलान के लिए खेल रहे हैं और इस दौरान उनके नाम 150 मैचों में 41 गोल हैं। वह पुर्तगाल के लिए 23 मैचों में तीन गोल ठोक चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो