scriptमेसी-नडाल और वेरस्टापेन लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामांकित | Messi-Nadal and Verstappen nominated for Laureus World Sportsman of the Year award | Patrika News

मेसी-नडाल और वेरस्टापेन लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामांकित

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2023 10:14:00 am

Submitted by:

lokesh verma

Laureus World Sportsman of the Year award 2022 : लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर 2022 पुरस्कार के लिए घोषित किए गए नामांकित खिलाड़ियों में किलियन एम्बाप्पे, टेनिस के दिग्गज राफेल नडाल, मैक्स वेरस्टापेन, एनबीए चैंपियन स्टीफ करी, विश्व रिकॉर्ड धारक मोंडो डुप्लांटिस के साथ अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप खिताब दिलाने वाले लियोनेल मेसी शामिल किए गए हैं।

messi-nadal-and-verstappen-nominated-for-laureus-world-sportsman-of-the-year-award.jpg

मेसी-नडाल और वेरस्टापेन लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए नामांकित।

Laureus World Sportsman of the Year award 2022 : लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए घोषित किए गए नामांकित लोगों में किलियन एम्बाप्पे, टेनिस के दिग्गज राफेल नडाल, मैक्स वेरस्टापेन, एनबीए चैंपियन स्टीफ करी और पोल वॉल्ट विश्व रिकॉर्ड धारक मोंडो डुप्लांटिस के साथ अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप खिताब दिलाने वाले लियोनेल मेसी शामिल किए गए हैं। लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नामांकित लोगों ने 2022 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। जबकि किलियन एम्बाप्पे की फाइनल में हैट्रिक ने उन्हें गोल्डनबूट दिलाया। विश्व कप के अग्रणी गोलस्कोरर को नडाल के साथ शॉर्टलिस्ट किया गया है। उन्होंने 2022 में ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस में जीत के बाद 22 खिताब के साथ पुरुषों के ग्रैंड स्लैम चैंपियन की सर्वकालिक सूची में शीर्ष पर समाप्त किया था।

मैक्स वेरस्टापेन को अपने फॉर्मूला वन विश्व खिताब का बचाव करने के बाद 2023 शॉर्टलिस्ट पर इस पुरस्कार के पिछले विजेताओं के रूप में मेसी और नडाल के साथ शामिल किया गया है। डुप्लांटिस ने तीन मौकों पर पोल वॉल्ट विश्व रिकॉर्ड तोड़ा और घर और विश्व खिताब जीते। स्टीफ करी ने गोल्डन स्टेट वॉरियर्स को आठ वर्षों में चौथी बार एनबीए चैंपियनशिप के लिए नेतृत्व किया।

गत विजेता वेरस्टापेन बोले- सम्मान की बात

फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियन और मौजूदा लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर मैक्स वेरस्टापेन ने कहा कि लॉरियस वर्ल्ड स्पोर्ट्समैन ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नामांकित होना एक सम्मान की बात है। पिछले साल जीतना मेरे लिए एक अविश्वसनीय क्षण था। यह इतना प्रतिष्ठित सम्मान है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के साथ शॉर्टलिस्ट होना अपने आप में एक उपलब्धि है।

यह भी पढ़े – हारने के बावजूद इस रेसलर के लिए 5 मिनट 22 सेकंड तक बजी तालियां

लॉरियस स्पोर्ट फॉर गुड अवार्ड के लिए भी चयन

दुनिया के पूर्व प्रतिष्ठित खेल पुरस्कार समारोह न केवल उन एथलीटों को चुनेगा, जिन्होंने पिछले 12 महीनों में खेल प्रशंसकों को रोमांचित किया, बल्कि कई ऐसे भी हैं जो अपने खेल के इतिहास में सबसे महान होने के दावे के साथ अपने करियर का अंत करेंगे। 7 नामांकित लॉरियस श्रेणियों में छह नामांकितों का चयन किया गया है। साथ ही छह प्रेरणादायक कार्यक्रमों को लॉरियस स्पोर्ट फॉर गुड अवार्ड के लिए भी चुना गया है।

यह भी पढ़े – विराट कोहली का खुलासा, बोले- इस चीज से करता हूं नफरत, कभी नहीं खाऊंगा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो