scriptFIFA 2022: ब्राजील को बड़ा झटका, नेमार और डेनिलो चोट के चलते स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच से बाहर | Patrika News

FIFA 2022: ब्राजील को बड़ा झटका, नेमार और डेनिलो चोट के चलते स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच से बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 26, 2022 08:29:29 am

Submitted by:

Siddharth Rai

सर्बिया पर ब्राजील की 2-0 की जीत के दौरान मैच के आखिरी क्षणों में नेमार के दाहिने टखने में चोट लग गई और वह दूसरा मैच नहीं खेल सकेंगे । ब्राजील टीम के डॉक्टर रोड्रिगो लैसमर ने कहा कि उनके दाहिने टखने के टेस्ट कराये गए हैं और चोट की वजह से वह सोमवार को स्विटजरलैंड के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे।

neymar_injured.png

Neymar Injury FIFA World cup 2022: पांच बार की चैम्पियन ब्राजील को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार खिलाड़ी नेमार और डेनिलो को टखने में चोट के चलते स्विट्जरलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले अगले मुक़ाबले से बाहर हो गए हैं। नेमार की चोट कितनी गंभीर है इसको लेकर अभी कोई अपडेट नहीं आया है। लेकिन माना जा रहा है कि वे पूरे ग्रुप स्टेज से भी बाहर हो सकते हैं।

ब्राजील फुटबॉल संघ (सीबीएफ) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। ब्राजील टीम के डॉक्टर रोड्रिगो लैसमर ने सर्बिया को 2-0 से हराने के एक दिन बाद राइट-बैक डेनिलो और स्ट्राइकर नेमार की स्थिति के बारे में अपडेट दिया। लासमर ने सीबीएफ बयान में कहा, ‘खिलाड़ियों नेमार और डेनिलो का खेल के तुरंत बाद कल इलाज शुरू किया। शुक्रवार को फिर से उनका एमआरआई और अन्य जांच कराई गई ताकि हमारे पास खिलाड़ियों की चोट के बारे में अधिक जानकारी पता चल सके।’

 

डॉक्टर ने कहा कि स्कैन में दिखाया गया है कि नेमार के दाहिने टखने में पाश्र्व स्नायुबंधन की चोट के साथ-साथ हड्डी में सूजन भी है और डैनिलो के बाएं टखने में औसत दर्जे का लिगामेंट चोट है। खिलाड़ियों का इलाज चल रहा है। हमारे लिए शांत रहना बहुत महत्वपूर्ण है, यह आकलन प्रतिदिन किया जाएगा ताकि हमारे पास जानकारी हो और उसके आधार पर सर्वोत्तम निर्णय लिया जाएगा।’

उन्होंने कहा- हम पहले ही कह सकते हैं कि हमारे पास अगले गेम के लिए दो खिलाड़ी नहीं होंगे, लेकिन इस प्रतियोगिता के लिए उनके जल्दी ठीक होने के लिए हमारी कोशिश जारी है और उनका इलाज चल रहा है। ब्राजील और स्विटजरलैंड 28 नवंबर को दोहा के स्टेडियम 974 में टॉप-ऑफ-द-टेबल ग्रुप जी क्लैश में आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें तीन-तीन अंकों के साथ ग्रुप में शीर्ष पर हैं।
शुक्रवार को ब्राजील के खिलाड़ी दोहा के अल अरबी स्टेडियम में ट्रेनिंग सेशन के लिए पिच पर लौटे। मुख्य रूप से बेंच पर सर्बिया मैच शुरू करने वाले खिलाड़ियों ने भाग लिया जबकि एंटनी ने भाग नहीं लिया क्योंकि वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो