scriptफुटबॉल क्लब डर्बी काउंटी को मिला नया कोच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वेन रूनी को मिली जिम्मेदारी | Wayne Rooney is the new Coach of Derby County Football | Patrika News
फुटबॉल

फुटबॉल क्लब डर्बी काउंटी को मिला नया कोच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वेन रूनी को मिली जिम्मेदारी

33 साल के वेन रूनी फिलहाल, एमएलएस में डीसी युनाइटेड के लिए खेलते है और जनवरी में अपना पद संभालेंगे।

Aug 07, 2019 / 12:13 pm

Kapil Tiwari

Wayne Rooney

वॉशिंगटन। फुटबॉल क्लब डर्बी काउंटी को अपना नया कोच मिल गया है। इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान वेन रूनी डर्बी काउंटी के नए कोच होंगे। वो जनवरी से अपना पद्भार संभालेंगे। आपको बता दें कि 33 साल के रूनी फिलहाल, एमएलएस में डीसी युनाइटेड के लिए खेलते हैं।

मैच फिक्सिंग के आरोप में चार फुटबॉलर पर लगा आजीवन प्रतिबंध

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रूनी के साथ डर्बी ने शुरुआत में 18 महीनों का करार किया है। वह जुलाई 2018 में एवर्टन से अमेरिकी क्लब डीसी युनाइटेड में गए थे। उन्होंने अब तक अमेरिकी क्लब के लिए कुल 41 मैचों में 23 गोल किए हैं।

रूनी ने कहा, “मुझे यकीन है कि मैं बड़ा योगदान दे सकता हूं। क्लब छोड़ने का निर्णय मुश्किल था, लेकिन परिवार हमारे लिए सब कुछ है और हमने इंग्लैंड में परिवार के पास आने के लिए ही यह फैसला किया।” उन्होंने ने कहा, “डर्बी ने मुझे जो मौका दिया है उसे लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। मैं डर्बी के मैनेजर फिलिप कोकू, उनके स्टाफ और उनकी फर्स्ट टीम के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं।”

खुद फंस गई नेमार पर रेप का आरोप लगाने वाली मॉडल, जांच करेगी पुलिस

वह मैनचेस्टर युनाइटेड और इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम के लिए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

Home / Sports / Football News / फुटबॉल क्लब डर्बी काउंटी को मिला नया कोच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वेन रूनी को मिली जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो