scriptबेटे की मौत के बाद ससुर ने विधवा बहू की दोबारा शादी कराकर समाज को दिखाया आइना, चारो तरफ हो रही जमकर तारीफ | Father-in-law done widow daughter-in-law remarried | Patrika News

बेटे की मौत के बाद ससुर ने विधवा बहू की दोबारा शादी कराकर समाज को दिखाया आइना, चारो तरफ हो रही जमकर तारीफ

locationगरियाबंदPublished: Nov 22, 2019 02:22:05 pm

Submitted by:

CG Desk

पिता का फर्ज निभाकर हिंदू रीति रिवाज से कराया विधवा बहू का पुनर्विवाह .
 

ससुर ने विधवा बहू की दोबारा शादी कराकर समाज को दिखाया आइना

ससुर ने विधवा बहू की दोबारा शादी कराकर समाज को दिखाया आइना

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले से एक अनोखी खबर सामने आई है जिसे सुन आप भी कुछ समय के लिए हैरान रह जाएंगे।आपने अक्सर सुना होगा सास – ससुर अपने बहु को प्रताड़ित करते है , परेशान करके उसके साथ गलत व्यवहार करते हैं लेकिन गरियाबंद जिले के भेजीपदर गांव में सुसर ने समाज के लिए एक नई मिसाल पेश की है। अपनी विधवा बहू को बेटी की तरह रखकर रीति रिवाज से उसका पुनर्विवाह कराया है। सुसर के साथ अब पिता बनकर केशर राम सिन्हा ने बेटी के विवाह की सारी रस्मों को विदिवाधन से पूरा किया।

कलार समाज के केशरराम सिन्हा ने विधवा बहू का रीति रिवाज से विवाह करवाकर बेटी की तरह विदाई दी है। बहू का 5 साल का एक बेटा भी है। केशरराम सिन्हा के बेटे की पांच साल पहले चुकी है। समाजिक पदाधिकारियों की पहल ने उजड़ी उसकी बीवी की जिंदगी में बहार ला दी है। बुधवार को भेजीपदर निवासी केसर सिन्हा ने अपने 30 वर्षीय विधवा बहू लक्ष्मी का विवाह कांकेर के सरोना निवासी चित्रसेन सिन्हा से सम्पन्न कराया है। विवाह हिन्दू रीति रिवाज से परिजन व पूरे सामाजिक लोगो की मौजूदगी में बड़े धूमधाम से सम्पन्न हुआ।
बेटे की मौत के बाद ससुर ने विधवा बहू की दोबारा शादी कराकर समाज को दिखाया आइना, चारो तरफ हो रही जमकर तारीफ
पुनर्विवाह के इस अनूठे पहल की प्रशंसा इलाके भर में हो रही है। समाज के पदाधिकारियों ने इंसानियत का फर्ज निभाते हुए विधवा विवाह जैसे महत्वपूर्ण सामाजिक प्रक्रिया को हरी झंडी देकर सामाजिक सरोकार की जिम्मेदारी को निभाया है।बहू को ससुर केशर व उसकी सास ने बेटी की तरह विदाई दी है। इस मौके पर सभी की आंखों से आंसू छलक आए।
हालांकि दूसरा पहलू यह भी है कि जिस व्यक्ति से केशर की बहू की शादी हुई है, उसकी पहली पत्नी लकवा के कारण बिस्तर पर रहती है तथा उसकी भी 12 साल की एक बेटी है। शादी समारोह में शामिल हुए समाज प्रमुख पुनीत सिन्हा, तुलेश्वर सिन्हा,विजय,भोजराज,पूरन, दिलीप, खेमराज समेत लोगो ने उज्ज्वल भविष्य व मंगल कामना के लिए आशीर्वाद देकर खुशी व गमगीन माहौल के बीच विदाई दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो