AKTU की यूपीएसईई परीक्षा का परिणाम घोषित, पहले और दूसरे नंबर पर गाजियाबाद का बजा डंका, लड़कियों में अव्वल

AKTU की यूपीएसईई परीक्षा का परिणाम घोषित, पहले और दूसरे नंबर पर गाजियाबाद का बजा डंका, लड़कियों में अव्वल

Ashutosh Pathak | Updated: 04 Jun 2019, 11:28:22 AM (IST) Ghaziabad, Ghaziabad, Uttar Pradesh, India

  • एकेटीयू इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित
  • प्रशांत मिश्र पहले और अरविंद अग्रवाल ने दूसरा स्थान पर
  • प्रशांत मिश्र की नजर जेईई एडवांस पर

गाजियाबाद। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम तकनीकी विश्वविद्यालय ( AKTU ) के कॉलेजों में संचालित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा ( Engineering Entrance Examination ) 2019 (यूपीएसईई) का परिणाम घोषित कर दिया है। इस बार बीटेक में गाजियाबाद के प्रशांत मिश्र ने टॉप किया है, जबकि गाजियाबाद के ही अरविंद अग्रवाल ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। वहीं लड़कियों की कैटिगरी में भी गाजियाबाद की कीर्ति वर्मा पहले और वेदिता तीसरे नंबर पर रहीं।

वहीं दूसरी रैंक हासिल करने वाले अरविंद से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह रिजल्ट से काफी खुश हैं और अब उनकी नजर जेईई एडवांस पर है। वैसे फिलहाल अरविंद परिवार के साथ माउंट आबू में छुट्टियां मना रहे हैं। अरविंद की जेईई मेन्स में भी 627 रैंक आई थी। लेकिन उनकी कोशिश एडवांस पर है,जिससे उन्हे अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सके।

ये भी पढ़ें : Video: सरकारी शौचालयों में लगवा दी इनकी तस्‍वीर वाली टाइल्‍स, मामला खुलने पर मचा हड़कंप

आपको बता दें कि डीपीएसजी मेरठ रोड से पढ़ाई की और 12वीं कक्षा में उन्होंने 95.8 प्रतिशत मार्क्स हासिल किए थे। अरविंद ने बताया कि वह आईआईटी से कंप्यूटर या इलेक्ट्रिकल से इंजीनियरिंग कर आईआईएम से एमबीए करना चाहते हैं। साथ ही उनका लक्ष्य सिविल सर्विस के लिए खुद को तैयार करना है। अरविंद ने बताया कि वह स्टेप वाइज प्लानिंग कर आगे बढ़ रहे हैं। जिसमें परिवार पूरा सपोर्ट कर रहा है।

ये भी पढ़ें : VIDEO: गुजरात के बाद अब यूपी के विधायक हुए बेकाबू, सत्ता के नशे में चूर बीच सड़क पर की मारपीट

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned