Video: सरकारी शौचालयों में लगवा दी इनकी तस्‍वीर वाली टाइल्‍स, मामला खुलने पर एक अधिकारी सस्पेंड

Video: सरकारी शौचालयों में लगवा दी इनकी तस्‍वीर वाली टाइल्‍स, मामला खुलने पर एक अधिकारी सस्पेंड

sharad asthana | Updated: 04 Jun 2019, 05:05:00 PM (IST) Bulandshahr, Bulandshahar, Uttar Pradesh, India

  • बुलंदशहर के डिबाई में गांव इछापुर में सामने आया चौंकाने वाला मामला
  • शौचालयों में लगा दी गईं महात्‍मा गांधी व अशोक की लाट बनी टाइल्‍स
  • डीपीआरओ ने ग्राम विकास अधिकारी सन्तोष कुमार को ससपेंड कर दिया है

बुलंदशहर। देश के जिस सम्मान पर बच्चा-बच्चा इतराता है, उसकी इज्जत नीलाम करने में बुलंदशहर की सरकारी मशीनरी लगी है। ताजा वाकया डिबाई के इछापुर का है। वहां ठेकेदारों ने शौचालय में ऐसी टाइल्स लगवा दीं, जिस पर बनी फोटो के कारण विवाद हो गया। तीन महीने तक अधिकारी सोते रहे। सतर्क नागरिकों की नजर जब इस पर पड़ी तो उसने अधिकारियों से इसकी शिकायत कर दी गई। मामला तूल पकड़ता देख सोमवार को गांव के तमाम शौचालयों में तोड़फोड़ मचा दी गई। इसका वीडियो वायरल होने पर डीपीआरओ ने ग्राम विकास अधिकारी सन्तोष कुमार को ससपेंड कर दिया है। इसके साथ ही ग्राम प्रधान सावित्री देवी को नोटिस के साथ ग्राम पंचायत निधि के 06 खातों को सीज किया गया है।

यह भी पढ़ें: Video: सेल्‍फ डिफेंस सिखाने वाली बेटी के पैर पर चढ़ा दी बस, तड़पता छोड़कर भागे ड्राइवर-कंडक्‍टर, पुलिस का रवैया हैरान करने वाला

ओडीएफ के तहत बनाए गए हैं शौचालय

डिबाई में गांव इछापुर है। यहां स्वच्छता अभियान और ओडीएफ के तहत शौचालय बना दिये गए हैं। बताया गया है कि गांव में 15-16 शौचालय बन चुके हैं। जिला पंचायत राज विभाग के ठेकेदारों ने शौचालय के अंदर ही महात्‍मा गांधी की तस्‍वीर वाली टाइल्‍स लगवा दीं। इतना ही नहीं शौचालय के अंदर देश के राष्ट्रीय प्रतीक अशोक की लाट की टाइल्स भी लगा दी गईं। महात्‍मा गांधी और अशोक की लाट वाली टाइल्‍स लगाने की जानकारी जैसे ही लोगों को हुई, उन्होंने तत्काल इसकी शिकायत आला अफसर से कर दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए और उन्होंने तत्काल टाइल्स तुड़वाईं।

यह भी पढ़ें: मनचलों को चोट के साथ करंट का झटका देगा ये सैंडल, पुलिस तक पहुंच जाएगा वीडियो

शौचालयों में लगी टाइल्स को तुड़वाया गया

इस मामले में गांव में रहने वाले मुन्नी और राकेश ने बताया कुछ दिन पहले ये शौचालय प्रधान द्वारा बनवाए गए थे। उन्होंने ही टाइल्स लगवाई थीं। हमने उसका विरोध भी किया था पर वे नहीं माने। वहीं, इस मामले में एसडीएम मनोज सिंह का कहना है क‍ि एक टीम भेजकर इसकी जांच कराई है। जिन शौचालयों में टाइल्स लगी हुई थीं, उनको तुड़वा दिया गया है। ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी के खिलाफ जांच बैठा दी गई है।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned