scriptPatrika Positive News : RSS की सेवा भारती ने अस्थाई अस्पताल के साथ की ऑक्सीजन एम्बुलेंस की शुरुआत | Seva Bharti starts oxygen ambulance with temporary hospitals | Patrika News
गाज़ियाबाद

Patrika Positive News : RSS की सेवा भारती ने अस्थाई अस्पताल के साथ की ऑक्सीजन एम्बुलेंस की शुरुआत

Patrika Positive News : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा भारती ने अस्थाई अस्पताल के बाद अब कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन की एंबुलेंस सेवा भी देनी शुरू की

गाज़ियाबादMay 13, 2021 / 12:24 pm

lokesh verma

seva-bharti-starts-oxygen-ambulance-with-temporary-hospitals.jpg
Patrika Positive News
गाजियाबाद. कोरोना वायरस के कारण जहां लोगों की सांसें उखड़ी हुई हैं, वहीं कुछ संगठन लोगों को संजीवनी देने का काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में RSS के सेवा भारती संगठन ने एक 50 बेड का अस्थाई कोविड-19 अस्पताल नेहरू नगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में बनाया है तो दूसरा साहिबाबाद के राजेंद्र नगर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में 25 बेड का अस्थाई कोविड-19 अस्पताल बनाया है। जहां आईसीयू और वेंटिलेटर के साथ सभी सुविधाएं संक्रमित मरीजों को मुहैया कराई जा रही हैं। संगठन का कहना है कि जब तक संक्रमित मरीजों को अस्पताल में बिस्तर नहीं मिलते तब तक यहां सुविधाएं दी जाती रहेंगी। इसके अलावा सेवा भारती ने संक्रमितों के लिए ऑक्सीजन एम्बुलेंस सुविधा की भी शुरू की है, ताकि अस्पताल पहुंचने से पहले कोई दम न तोड़ सके।
यह भी पढ़ें- कोरोना मरीजों के लिये बढ़े मदद के हाथ, समाजसेवी ने ने दिया चलता-फिरता अस्पताल

उल्लेखनीय है कि गाजियाबाद जिले में शहर से लेकर गांवों तक कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। लगातार नए संक्रमित मिलने के कारण अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हैं। कोरोना संक्रमित और उनके परिजनों के इसी दर्द को महसूस करते हुए आरएसएस के सेवा भारती संगठन ने उनकी मदद का बीड़ा उठाया है। साहिबाबाद क्षेत्र के राजेंद्र नगर सरस्वती विद्या मंदिर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सेवा भारती विंग ने संक्रमित मरीजों की सुविधा के लिए ऑक्सीजन एंबुलेंस की सुविधा शुरू की है।
महानगर कार्यवाहक देवेंद्र सिंह ने बताया इस एंबुलेंस का शुभारंभ विभाग प्रचारक वतन जी के द्वारा किया गया है। आसपास के लोगों को इससे काफी राहत मिलेगी। उन्होंने बताया कि उनका संगठन कोरोना संकटकाल में लोगों की हर संभव मदद कर रहा है। स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ घर में आइसोलेट कोरोना संक्रमितों के घर भोजन भी पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संगठन लगातार यही प्रयास कर रहा है कि किसी भी तरह कोविड संक्रमित लोगों की सहायता की जाए। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों काफी देखने में आया कि लोग ऑक्सीजन की कमी के कारण अस्पताल जाने से पहले ही दम तोड़ रहे हैं। इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए अब सेवा भारती ने ऑक्सीजन एम्बुलेंस सुविधा शुरू की है।

Home / Ghaziabad / Patrika Positive News : RSS की सेवा भारती ने अस्थाई अस्पताल के साथ की ऑक्सीजन एम्बुलेंस की शुरुआत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो