scriptस्वच्छ भारत अभियान की उड़ी धज्जियां, पॉश इलाके में फ्लैट के अंदर बह रहा सीवर का पानी | Sewer water flowing in DLF colony in ghaziabad | Patrika News

स्वच्छ भारत अभियान की उड़ी धज्जियां, पॉश इलाके में फ्लैट के अंदर बह रहा सीवर का पानी

locationगाज़ियाबादPublished: May 17, 2018 02:09:01 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

एक हफ्ते में सीवर की सफाई नहीं होने पर लोगों ने नगर-निगम के खिलाफ प्रदर्शन करने की दी चेतावनी।

dlf
गाजियाबाद। एक तरफ केंद्र सरकार भारत को स्वच्छ बनाने के लिए पूरे देश में स्वच्छता अभियान चला रही है। लेकिन सरकार का ये अभियान अभी सफल होता नजर नहीं आ रहा है। सड़कों किनारे फैले कूड़े-कचरे, गंदे नालों के बहते पानी को प्रशासन देख कर भी अनदेखा किए हुए है। सिर्फ छोटे शहर ही नहीं बल्कि दिल्ली एनसीआर में भी आलम कुछ ऐसी ही है।
यह भी पढ़ें

कैराना उपचुनाव: यूपी कांग्रेस उपाध्यक्ष का गठबंधन प्रत्याशी को लेकर बड़ा बयान, जाहिर किए इरादे


दरअसल दिल्ली से सटे गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके की DLF कॉलोनी के लोग सीवर की समस्या से काफी दिनों से परेशान है, जिसकी वजह से कॉलोनी के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। इतना ही नहीं अक्सर लोगों के घर में बने शौचालय के जरिए गंदा पानी पूरे घर के अंदर बहने लगता है।इस समस्या का समाधान के लिए लगातार शिकायत किए जाने के बाद भी जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो स्थानीय लोगों ने नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।
यह भी पढ़ें

रमजान शुरू होने पर नौचंदी मेले के इतिहास में लिए गए इस निर्णय से मच गया बवाल



आपको बताते चलें कि गाजियाबाद के साहिबाबाद इलाके की DLF कॉलोनी का यह इलाका काफी पॉश माना जाता है ।लेकिन इस इलाके में बंद पड़े सीवर नगर निगम कर्मचारियों की पोल खोलते नजर आ रहे हैं ।स्थानीय लोगों की माने तो यहां पिछले काफी समय से सीवर बंद पड़े हुए हैं। जिसकी वजह से सीवर ओवरफ्लो हो गया है और सड़कों पर गंदा पानी फैल रहा है। लोगों का कहना है कि बाहर निकलने पर गंदगी के कारण सांस लेना भी दूभर हो गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस समस्या का समाधान कराए जाने के लिए नगर निगम कर्मियों से कई बार इसकी शिकायत भी की जा चुकी है, बावजूद इसके किसी भी कर्मचारी का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। लोग लगातार नारकीय जीवन जीने को मजबूर हो रहे हैं।
यह भी पढ़ें

प्‍यार परवान न चढ़ा तो प्रेमी-प्रेमिका ने कुछ इस तरह लगाया मौत को गले, देखने वालों के उड़ गए होश



इस दौरान उन्होंने सरकार के स्वच्छ भारत अभियान पर भी सवाल उठाए औऱ कहा कि एक तरफ हमारी सरकार पूरे भारत को स्वच्छ भारत बनाने के लिए स्वछता अभियान चला रही है, वही सरकारी नुमाइंदे सरकार के इस दावे की धज्जियां उड़ाते हुए नजर आ रहे हैं। इलाके में बहते हुए गंदे पानी के कारण लोगों को अपने घर में जाना भी मुश्किल हो गया है। अब लगातार इस समस्या से जूझ रहे स्थानीय लोगों ने नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों ने बताया कि खासतौर से इस इलाके के ए 1 ब्लाक के ग्राउंड फ्लोर पर रहने वालों के बाथरूम में एक एक फुट सीवर का पानी भरने से लोगों को काफी मुश्किलों का समना करना पड़ रहा है। इतनी ही नहीं उनका कहना है कि फ्लैट में बदबू और गन्दगी से रहना मुश्किल हो रहा हैं, आए दिन कोई ना कोई बीमार हो रहा है।
यह भी पढ़ें

सुबह-सुबह अगर खा लेंगे ये खजूर तो दिनभर जादू और जहर भी नहीं करेगा असर, कीमत सुनकर रह जाएंगे दंग



वही एकलब्य सोसाइटी के अध्यक्ष ठाकुर ग्रीश सिंह ने बताया की नगरनिगम के जलकल अभियन्ता डीके सत्संगी से कई बार शिकायत किया गया मगर कोई कार्यवाही नही हो रही हैं । इस दौरान स्थानीय लोगों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि एक सप्ताह में सीवर सफाई नहीं हुई तो नगर-निगम के खिलाफ धरने पर बैठने को मजबूर होंगे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो