scriptनवीन कृष्ण राय को मप्र पुलिस समर्थित रिसर्च सोसायटी परिमल का सलाहकार मनोनीत किया गया | Naveen Krishna Rai nominated as an advisor of mp police supported research society PARIMAL | Patrika News
गाजीपुर

नवीन कृष्ण राय को मप्र पुलिस समर्थित रिसर्च सोसायटी परिमल का सलाहकार मनोनीत किया गया

नवीन वर्तमान में आईआईएम इंदौर में मेनेजर के पद पर कार्यरत हैं

गाजीपुरMay 17, 2024 / 12:25 am

Anand Shukla

Naveen Krishna Rai nominated as an advisor of mp police supported research society, PARIMAL
गाजीपुर के नवीन कृष्ण राय को परिमल (प्रैग्मैटिक ऐक्शन रीसर्च इनिसीटिव) के सलाहकार के तौर पर नामित किया गया है। गौरतलब है कि परिमल, मध्य प्रदेश पुलिस द्वारा समर्थित एक पंजीकृत और स्वतंत्र अनुसंधान सोसायटी है। इसे वर्ष 2017 में स्थापित किया गया था और तब से यह मध्य प्रदेश में विभिन्न शोध कार्यों पर कार्य कर रही है।
पुलिस अनुसंधान कार्यों और सार्वजनिक नीति से संबंधित विषयों पर विशेषज्ञ सलाह के लिए परिमल अपनी विशेषज्ञ सलाहकार समिति में नए सलाहकारों को शामिल करती है। इसी क्रम में परिमल ने अपनी सलाहकार समिति को मजबूती प्रदान करने के लिए देश के जाने-माने नीति विशेषज्ञ और प्रबंधन गुरु नवीन कृष्ण राय को विशेषज्ञ सलाहकार सदस्य के रूप में नामित किया है।
गौरतलब है कि नवीन वर्तमान में आईआईएम इंदौर में मेनेजर के पद पर कार्यरत हैं और उन्हें देश की विभिन्न न्यायिक, प्रशासनिक और पुलिस प्रशिक्षण अकादमियों में प्रबंधन विषय से सम्बंधित प्रशिक्षण सत्र के लिए आमंत्रित किया जाता है। वह जीवन प्रबंधन, स्व-प्रबंधन, लोग प्रबंधन, निर्णय लेना, नेतृत्व, संघर्ष प्रबंधन, बातचीत आदि विषयों पर प्रशिक्षण प्रदान करते हैं। वह भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस), प्रांतीय पुलिस सेवा, प्रशासनिक सेवा, न्यायिक सेवा, केंद्रीय औद्योगिक के अधिकारियों को प्रशिक्षित करते हैं। सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबी)। नवीन, वर्तमान में इन संगठनों के पांच हजार से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण दे चुके हैं।
इसके अलावा उन्हें कई राज्यों की विभिन्न सरकारी समितियों में सलाहकार के रूप में भी नामित किया गया है। उन समितियों में वह शहरी विकास, औद्योगिक विकास, पुलिस प्रशिक्षण, ई-गवर्नेंस और स्टार्ट-अप से संबंधित विषयों पर अपनी सलाह देते हैं। आपको बताते चले कि नवीन ग़ाज़ीपुर जनपद के बीरपुर गाँव के निवासी हैं। उनकी इस उपलब्धि से उनके गाँव के लोग गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

Hindi News/ Ghazipur / नवीन कृष्ण राय को मप्र पुलिस समर्थित रिसर्च सोसायटी परिमल का सलाहकार मनोनीत किया गया

ट्रेंडिंग वीडियो