scriptGiridih: डायन-बिसाही बताकर पीटा, 2 महिलाओं समेत तीन को जबरन पिलाया मैला | Giridih News: Attack On Two women And One Man By Calling Witch | Patrika News

Giridih: डायन-बिसाही बताकर पीटा, 2 महिलाओं समेत तीन को जबरन पिलाया मैला

locationगिरिडीहPublished: Jul 23, 2019 04:21:03 pm

Submitted by:

Prateek

Giridih News: भले ही आज हम चाँद पर पानी तलाश रहे हो हम डिजिटल युग की बात लिए मॉडर्न कहलाने का तमगा अपने गर्दन में लटकाए देश विदेश घूम रहे हो। लेकिन आज भी हमारे समाज मे अंधविश्वास का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

Giridih News

Giridih: डायन-बिसाही बताकर पीटा, 2 महिलाओं समेत तीन को जबरन पिलाया मैला

(गिरिडीह, रवि सिन्हा): भारत में आज भी अंधविश्वास की जड़ें कितनी गहरी है इसकी बानगी झारखंड के गिरिडीह ( Giridih ) जिले में देखने को मिली। जिले के नगर थाना क्षेत्र के बक्सीडीह रोड स्थित झिंझरी मुहल्ला में दो महिलाओं और एक पुरुष को डायन-बिसाही बताकर उनकी जमकर पिटाई की गई और बाद में सभी को जबरन मैला पिलाया गया। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ( jharkhand police ) हरकत में आई और सोमवार रात 4 लोगों को गिरफ्तार किया।

 

घर में घुसकर की बर्बरता, दी बच्चों को जलाने की धमकी

Giridih News

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना 16 जुलाई की है। घटना के बाबत पीडित महिलाओं ने बताया कि वे सभी दूसरों के घरों में काम कर अपना जीवन-यापन करती है। घर में किसी की तबियत खराब हो गई थी, जिसके बाद घर में महिलाएं पूजा-पाठ कर रही थी। इसी बीच एक महिला दुकान पर सामान लेने गई। इसी दौरान दबंगों ने उसे पकङ लिया और मारपीट करने लगे। मारपीट करते हुए सभी महिला के घर पहुंच गए और घर में मौजूद अन्य सदस्यों के साथ पहले मारपीट की और बाद में डायन—बिसाही कहकर जबरन मैला पिला दिया। आरोपियों ने दबंगई दिखाते हुए पुलिस के पास जाने पर घर मे मौजूद बच्चों को जिंदा जलाने की धमकी दी। इस बाबत बच्चियों ने बताया कि पहले तो माता-पिता व अन्य परिजनों के साथ उन लोगों ने मारपीट की, बाद में डायन का आरोप लगाकर जबरन मैला पिला दिया। बच्चियों ने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है।


पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, वीडियो हुआ वायरल

महिला थाना पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करने पर खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस सोमवार रात ही जांच पड़ताल में जुट गई।


चार लोग धरे, दो फरार

Giridih News

नगर थाना पुलिस ने सोमवार रात चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनमें वीरा दास ( 50 वर्ष ), हरि दास (32 वर्ष), हरिया देवी (30 वर्ष) और शांति देवी (48 वर्ष ) शामिल है। 27 वर्षीय परमेश्वर दास और धनेश्वर दास फरार है। नगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर आदिकान्त महतो ने बताया कि फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास जारी है। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही गुमला में अंधविश्वास में एक दंपत्ति समेत चार लोगों की नृसंश हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में गांव के ही आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो