script लखनऊ के बाद गोरखपुर में खुलने जा रहा लुलू मॉल, CM योगी 10 फरवरी को करेंगे उद्घाटन | After Lucknow Lulu Mall open in Gorakhpur CM Yogi inaugurate on February 10 | Patrika News

लखनऊ के बाद गोरखपुर में खुलने जा रहा लुलू मॉल, CM योगी 10 फरवरी को करेंगे उद्घाटन

locationगोरखपुरPublished: Feb 04, 2024 11:22:07 am

Submitted by:

Vishnu Bajpai

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप गोरखपुर में गीडा एक आवासीय योजना विकसित कर रहा है। इससे यहां लुलू मॉल समेत बड़े होटल्स खुलने की संभावना बढ़ जाएगी।

gorakhpur_news.jpg
गोरखपुर में आवासीय योजना लांच होने के बाद लुलू मॉल समेत बड़े होटल्स खुलने की संभावना बढ़ जाएगी।
Lulu Mall in Gorakhpur: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप गीडा यानी गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण एक आवासीय योजना विकसित कर रहा है। इसमें 350 से ज्यादा परिवार बसाए जाएंगे। गोरखपुर में कालेसर जीरो प्वाइंट से बमुश्किल एक किलोमीटर की दूरी पर विकसित हो रही इस आवासीय योजना में 90 से लेकर 300 वर्ग मीटर तक के भूखंड उपलब्‍ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 फरवरी को योजना का शिलान्यास कर सकते हैं। गीडा प्रशासन का दावा है कि इसके बाद यहां लुलू मॉल समेत तमाम बड़े होटल्स खुलने की संभावना बढ़ जाएगी।
दरअसल, गोरखपुर में कालेसर जीरो प्वाइंट के पास ही गीडा ने व्यवसायिक योजना लांच की है। जहां लुलू मॉल से लेकर बड़े होटल खुलने की संभावना है। इसी को ध्यान में रखते हुए गीडा की ओर से आवासीय योजना लांच की जा रही है। इस योजना का लोग बेसब्री से इंतजार भी कर रहे हैं। गीडा के अधिकारियों की मानें तो यहां 90, 120, 150, 180, 250 से लेकर 300 वर्गमीटर के आवासीय भूखंड उपलब्‍ध होंगे। जमीन की कीमत का आकलन गीडा प्रशासन की टीम कर रही है। तीन से चार दिन में कीमतों पर सहमति बन सकती है।

लॉटरी सिस्टम से गीडा करेगा भूखंडों का आवंटन


प्लॉट के लिए बड़ी संख्या में आवेदनों की उम्मीद को देखते हुए गीडा प्रशासन लाटरी के माध्यम से भूखंडों के आवंटन की तैयारी की है। बिल्डर संजय श्रीवास्तव का कहना है कि शहर का विस्तार सहजनवा की तरफ से तेजी से हो रहा है। जहां आवासीय योजना लांच हो रही है, वहां से लखनऊ, वाराणसी, सोनौली से लेकर पूर्वांचल लिंक एक्सप्रेस तक जाना आसान होगा। शहर के विस्तार के क्रम में योजना का दीर्घकालिक लाभ मिलेगा।

क्या बोले गीडा के एसडीएम अनुपम मिश्रा?


गीडा के एसडीएम अनुपम मिश्रा ने कहा कि कालेसर जीरो प्वाइंट से एक किमी के अंदर ही आवासीय योजना भी लांच हो रही है। उद्यमियों के साथ ही लोगों की मांग को देखते हुए इस योजना में 90 से लेकर 300 वर्ग मीटर साइज के भूखंड उपलब्ध होंगे। भूखंड के कीमत का आकलन कर इसे जल्द सार्वजनिक कर दिया जाएगा। 10 फरवरी को मुख्यमंत्री इस योजना को लांच करेंगे। उन्होंने बताया कि आवासीय योजना के साथ ही गीडा में पैकेजिंग के क्षेत्र में बड़ी यूनिट एसडी इंटरनेशनल का विस्तार भी होना प्रस्तावित है। उद्यमी विनय अग्रवाल इस यूनिट में 250 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं। यूनिट में प्लास्टिक से लेकर कागज के पैकेजिंग के उत्पाद बनेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो