scriptजानता दर्शन में आए लोगों से खुद मिले CM योगी… समस्याओं के निराकरण का दिए निर्देश | Patrika News
गोरखपुर

जानता दर्शन में आए लोगों से खुद मिले CM योगी… समस्याओं के निराकरण का दिए निर्देश

लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार रविवार की सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में लगे जनता दरबार में फरियादियों तक पहुंचे। सीएम ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया की धन के अभाव में किसी का हुई इलाज नहीं रुकना चाहिए, मरीजों के परिजनों से भी सभी इस्टीमेट पूरा कर अधिकारियों को देने को बोले।

गोरखपुरJun 16, 2024 / 11:10 am

anoop shukla

CM योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार गोरखपुर में जनता दरबार लगाया। गोरखनाथ मंदिर में रविवार सुबह जनता दर्शन में लोगों से मुलाकात कर सीएम ने फरियादियों की समस्याएं सुनीं और उनके निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
रविवार सुबह जनता दर्शन में काफी संख्या ऐसे लोगों को थी जो गंभीर बीमारियों के इलाज में आर्थिक मदद की गुहार लेकर आए थे। मुख्यमंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि सरकार इलाज में भरपूर मदद करने के लिए तत्पर है। हर जरूरतमंद को इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भरपूर मदद दी जाएगी।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों के मेडिकल इस्टीमेट की प्रक्रिया पूर्ण कर शासन को जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए। साथ ही जिन पात्र लोगों के आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं, उनके आयुष्मान कार्ड बनवाए जाएं
गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में सीएम योगी ने करीब 350 लोगों की समस्याएं सुनीं। साथ ही समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण और संतुष्टिपरक समाधान के निर्देश अधिकारियों को दिए। मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के बाहर कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक मुख्यमंत्री खुद पहुंचे और बड़े इत्मीनान से उनकी बात सुनने के बाद उनके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया।
गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह मंदिर की गोशाला में गोसेवा की। उन्होंने गोवंश का हाल जाना और उन्हें अपने हाथों से गुड़-रोटी खिलाया। गोशाला का भ्रमण कर सीएम योगी ने गोवंश को उनके विभिन्न नामों से पुकारा। सीएम योगी की आवाज सुनते ही गोवंश उनके पास आ गए। सीएम योगी ने उन्हें दुलारकर अपने हाथों से उन्हें गुड़-रोटी खिलाया। मुख्यमंत्री ने गोशाला के कार्यकर्ताओं से सभी गोवंश के स्वास्थ्य और पोषण की जानकारी ली।

Hindi News/ Gorakhpur / जानता दर्शन में आए लोगों से खुद मिले CM योगी… समस्याओं के निराकरण का दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो