scriptग्रेटर नोएडा की फिल्म सिटी में होगी इस मूवी की शूटिंग, बोनी कपूर ने की घोषणा | film producer Boney Kapoor announced No Entry Mein Entry movie will be shot in Greater Noida's Film City | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा की फिल्म सिटी में होगी इस मूवी की शूटिंग, बोनी कपूर ने की घोषणा

ग्रेटर नोएडा की फिल्म सिटी में “नो एंट्री में एंट्री” फिल्म की शूटिंग होगी। इसकी घोषणा फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने खुद की है।

ग्रेटर नोएडाJun 27, 2024 / 04:09 pm

Anand Shukla

film producer Boney Kapoor announced No Entry Mein Entry movie will be shot in Greater Noida's Film City
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट फिल्म सिटी के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास रहा। इस दिन यमुना प्राधिकरण की ओर से उसके मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुण वीर सिंह और कंसेशनेयर की ओर से बोनी कपूर ने कंसेशन एग्रीमेंट साइन किया। इसके साथ ही फिल्म सिटी के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। इस मौके पर यमुना विकास प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर अरूणवीर सिंह समेत कई दिग्गज अफसर मौजूद रहे।
बोनी कपूर ने ग्रेटर नोएडा की फिल्म सिटी समझौते पत्र पर साइन करने के बाद बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस फिल्म सिटी में ‘नो एंट्री में एंट्री’ फिल्म की शूटिंग होगी। यह यहां पर पहली मूवी की शूटिंग होगी। हमारा प्रयास है कि एक साथ काफी फिल्मों की शूटिंग हो। इसको लेकर हम विदेशी दौरे पर भी जा रहे हैं।

फिल्म सिटी के लिए 230 एकड़ जमीन की गई है चिन्हित

फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने अपने इलाके के सेक्टर-21 में भूमि चिन्हित की है। फिल्म सिटी के प्रथम चरण के लिए 230 एकड़ को चिन्हित करते हुए ई-टेंडर के माध्यम से 30 सितंबर 2023 को ग्लोबल टेंडर आमंत्रित किया गया था।
अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना की ग्लोबल टेंडर जमा करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2024 थी। इस टेंडर में कुल 4 संस्थाओं द्वारा निविदा प्रस्तुत की गई थी। इनमें सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड, बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी, सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड और 4 लायंस फिल्म प्राइवेट लिमिटेड शामिल थी।
इसके बाद शासन स्तर की पीपीपी बिड इवेल्यूएशन कमिटी द्वारा वित्तीय निविदा 30 जनवरी को समस्त बिडर्स के समक्ष खोली गई। वित्तीय निविदा में संस्थाओं द्वारा प्रस्तुत ग्रास रेवेन्यू शेयर का प्रतिशत देखा गया। जिसमें सुपरसोनिक टेक्नोबाइल प्राइवेट लिमिटेड ने 10.80 प्रतिशत, बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी ने 18 प्रतिशत, सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड ने 5.27 प्रतिशत और 4 लायंस फिल्म प्राइवेट लिमिटेड ने 15.12 प्रतिशत की बिडिंग की थी।
इस फाइनेंशियल बिडिंग में बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी द्वारा अधिकतम ग्रास रेवेन्यू शेयर 18 प्रतिशत दिए जाने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया था। बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी ने अपने साथ दो अन्य फर्म के साथ कंसोर्टियम करते हुए टेंडर भरा था। कंसोर्टियम में संस्थाओं का प्रतिशत और रोल भी बताया गया था, जिसके मुताबिक बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी की 48 प्रतिशत की भागीदारी होगी और इनका काम ऑपरेशन और मैनेजमेंट का होगा।
दूसरा परमेश कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड की 26 प्रतिशत भागीदारी होगी और इनका काम फाइनेंशियल का होगा। तीसरा नोएडा साइबर पार्क प्राइवेट लिमिटेड की 26 प्रतिशत भागीदारी होगी और टेक्निकल काम देखना होगा।

बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी द्वारा अधिकतम 18 प्रतिशत ग्रास रेवेन्यू शेयर का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के दृष्टिगत पीपीपीबीईसी समिति ने हाईएस्ट बिडर, बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी को कंसेशनेयर के रूप में चयनित किया। बेव्यू प्रोजेक्ट्स को 11 मार्च को लेटर ऑफ अवॉर्ड जारी किया गया था। लेटर ऑफ अवॉर्ड की शर्तों के अनुसार चयनित बिडर द्वारा अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी के निर्माण के लिए एसपीवी, बेव्यू भूटानी फिल्म सिटी प्राइवेट लिमिटेड का गठन किया गया है।

Hindi News/ Greater Noida / ग्रेटर नोएडा की फिल्म सिटी में होगी इस मूवी की शूटिंग, बोनी कपूर ने की घोषणा

ट्रेंडिंग वीडियो