scriptगौतमबुद्ध नगर में मतगणना की तैयारियां पूरी, 4 जून को हर विधानसभा में लगेंगे 14 टेबल, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी | Lok Sabha Elections 2024 14 tables will be used in every assembly for counting of votes in Gautam Buddha Nagar | Patrika News
ग्रेटर नोएडा

गौतमबुद्ध नगर में मतगणना की तैयारियां पूरी, 4 जून को हर विधानसभा में लगेंगे 14 टेबल, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

Gautam Buddha Nagar Lok Sabha Elections 2024: 4 जून 2024 को गौतमबुद्ध नगर समेत पूरे देश में लोकसभा चुनाव को लेकर मतगणना होगी। इसी को लेकर गौतमबुद्ध नगर के जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके जानकारी दी है।

ग्रेटर नोएडाMay 25, 2024 / 08:41 pm

Anand Shukla

Lok Sabha Elections 2024 14 tables will be used in every assembly for counting of votes in Gautam Buddha Nagar
Gautam Buddha Nagar Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा 4 जून को होगी। इसको लेकर गौतमबुद्ध नगर जिले में होने वाली मतगणना की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। शनिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष वर्मा ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में पांच विधानसभा हैं। नोएडा, दादरी और जेवर विधानसभा की मतगणना नोएडा के सेक्टर-82 फूल मंडी में होगी। खुर्जा और सिकंदराबाद विधानसभा की मतगणना बुलंदशहर में होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष वर्मा के मुताबिक आरओ के रूप में पांचों विधानसभा के आंकड़ों को एकत्र कर उसे चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपडेट करने का काम हमारा होगा। इसके लिए शनिवार को सभी प्रत्याशियों की बैठक बुलाई गई। सभी को ब्रीफ भी किया गया है। सभी एआरओ भी इस मीटिंग में मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

छठे चरण में यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान खत्म, 162 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद

एआरओ समेत हर विधानसभा में लगेंगे 15 टेबल

उन्होंने बताया कि हर विधानसभा का जो हॉल है, उसमें 14 टेबल लगेंगे। एक एआरओ का टेबल होगा। इस प्रकार कुल 15 टेबल हर विधानसभा में लगेंगे। उन्होंने बताया कि हर टेबल पर प्रत्याशी द्वारा अपने एक-एक एजेंट की नियुक्ति की जा सकेगी। पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए 10 टेबल अलग से लगेंगे। सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम कर लिए गए हैं। पैरामिलिट्री फोर्स लगातार स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रही है। थ्री टायर सिक्योरिटी लगाई गई है।

मतगणना वाले दिन भी तैनात रहेगी पैरामिलिट्री फोर्स


उन्होंने बताया कि मतगणना वाले दिन भी पैरामिलिट्री फोर्स अंदर तैनात रहेगी। बाहर की सुरक्षा हमारे जिले की पुलिस और पीएसी करेगी। सेक्टर मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे। फूल मंडी के अंदर और बाहर दोनों जगह की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी। मीडिया के लिए भी कम्युनिकेशन सेंटर बनाया गया है। हमारी सारी व्यवस्था हो चुकी है। चार जून को हमलोग बहुत अच्छे से मतगणना कराएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी कई बार स्ट्रांग रूम का कर चुके हैं निरीक्षण


इससे पहले भी कई बार जिला निर्वाचन अधिकारी स्ट्रांग रूम और फूल मंडी का निरीक्षण कर चुके हैं। लोकसभा चुनाव में सेकंड फेज में हुए मतदान के बाद से ही तीनों विधानसभा की ईवीएम नोएडा के सेक्टर 82 में बने फूल मंडी के स्ट्रांग रूम में रखी गई थी। इसकी सिक्योरिटी 24 घंटे पैरामिलिट्री फोर्स कर रही है। साथ ही मॉनिटर रूम में भी सीसीटीवी के जरिए निगरानी की जा रही है।

Hindi News/ Greater Noida / गौतमबुद्ध नगर में मतगणना की तैयारियां पूरी, 4 जून को हर विधानसभा में लगेंगे 14 टेबल, जिला निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो