script

यमन: हवाई हमलों से दहला मछली बाजार, 20 से अधिक की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2018 10:02:40 am

Submitted by:

Shweta Singh

ये हमले यमन के हुदयदाह शहर के लोकप्रिय मछली बाजार में किए गए।

airstriike in famous fish market in yemen killed more than 20

यमन: हवाई हमलों से दहला मछली बाजर, 20 से अधिक की मौत

सना। यमन से एक भयंकर हवाई हमले की खबर आ रही है। हादसे के संबंध में मिल रही जानकारी की माने तो ये हमला सऊदी अरब के नेतृत्व में करावाया है। बता दें कि गठबंधन सेना के हवाई हमलों में करीब 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य कई घायल भी हुए। यमनी चिकित्सीय स्रोतों और सहायता एजेंसियों ने यह जानकारी दी है।

मछली बाजार में हुए हमले में 20 से अधिक लोगों के मारे जाने की खबर

ये हमले यमन के हुदयदाह शहर के लोकप्रिय मछली बाजार में किए गए। हादसे के बारे में पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर एक अधिकारी ने टेलीफोन पर बताया कि यह बाजार अल-थावरा अस्पताल के मुख्य गेट से लगभग पांच मीटर की दूरी पर है। अधिकारी की दी हुई जानकारी के मुताबिक, ‘मृतकों के शुरुआती आकंड़ों में 20 लोगों के मरने की पुष्टि की गई जबकि 50 घायल हो गए।’ वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट में 26 लोगों के मारे जाने की भी जानकारी सामने आ रही है।
हमला अभी तक रूका नहीं, राहत कार्य में बाधा
अधिकारी ने आगे ये भी बताया कि कई शव अभी भी बाजार में पड़े हुए हैं। यही नहीं हमला अभी तक रूका नहीं है। बचाव दल लगातार हो रहे हवाई हमलों की वजह से बाजार के दूसरी तरफ जाकर घायलों का उपचार नहीं कर पा रहा है।

अस्पताल के मुख्यद्वार के चारों तरफ बिखरे पड़े हैं शव
वहीं मौके पर मौजूद एक शख्स ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, ‘यह एक दर्दनाक मंजर है, जहां अस्पताल के मुख्यद्वार के चारों तरफ शव बिखरे पड़े हैं।’ गौरतलब है कि सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात और सुन्नी मुस्लिम सहयोगी ईरान-गठबंधन पिछले तीन साल से अधिक समय से हाउती के खिलाफ पश्चिमी समर्थन के बल पर यमन में संघर्ष जारी रखा है। यही नहीं हाउती का उत्तरी यमन समेत राजधानी साना में नियंत्रण है ।

ट्रेंडिंग वीडियो