Dubai: Lockdown में मिलेगी ढील, 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ दोबारा खुलेंगे दफ्तर

Highlights

  • जिम, सिनेमा हॉल, थियेटर, रेस्टोरेंट, एजुकेशन और ट्रेनिंग सेंटर्स भी खोलने की तैयारी में यूएई (UAE)  सरकार
  • यूएई में अब तक 30,307 कोरोना वायरस  (Coronavirus) संक्रमण के मामले हैं। वहीं 15,657 के करीब मामले ठीक हो चुके हैं।

By: Mohit Saxena

Updated: 26 May 2020, 10:01 AM IST

दुबई। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के शहर दुबई में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लगे लॉकडाउन (Lockdown) में कुछ ढील मिलने की संभावना है। रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार बुधवार से कुछ आर्थिक गतिवधियों को दोबारा शुरू करने की तैयारी कर रही है। इसके तहत जिम, सिनेमा हॉल, थियेटर, रेस्टोरेंट, एजुकेशन और ट्रेनिंग सेंटर्स आदि खोले जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) के नियमों का पालन करते हुए सुबह 6 बजे से रात 11 बजे तक कम स्टाफ के साथ दोबारा काम शुरू किया जाएगा।

गौरतलब है कि है कि यूएई में अब तक 30,307 संक्रमण के मामले हैं। वहीं 15,657 के करीब मामले ठीक हो चुके हैं। यहां पर मरने वालों की संख्या 248 है। मार्च के माह में मामले आने के बाद यहां पर सभी गतिविधियों को बंद कर दिया गया था। अब मामले कम होने के कारण सरकार दोबारा से सभी व्यवसाय को शुरू करने की तैयारी कर रही है। हालांकि 12 से कम उम्र के बच्चों को एंट्री की इजाजत नहीं दी गई है।

दो मीटर तक रखनी होगी सोशल डिस्टेंसिंग

रिपोर्ट के मुताबिक, केवल 30 फीसदी स्टाफ ही दफ्तरों में काम करेगा। इस दौरान कर्मचारियों को मास्क और ग्ल्व्स का इस्तेमाल करना होगा। वहीं,2 मीटर तक के सोशल डिस्टेंसिंग का भी खास ध्यान रखना होगा। दुबई के क्राउन प्रिंस और एग्जिक्यूटिव काउंसिल शेख हमदान बिन राशिद अल मख्तुम का कहना है कि महामारी के कारण देश आर्थिक गतिविधियों पर गहरा धक्का लगा है। ऐसे में कई बिजनेस सेक्टर्स को खोलने की आवश्यकता है।

क्राउस प्रिंस का कहना है कि 'हम दुनियाभर के देशों पर COVID-19 के प्रकोप के गंभीर प्रभाव पर नजर बनाए हुए हैं। चुनौतियों को सकारात्मक रवैये के साथ सामना करना है। ये यूएई को दूसरों से अलग बनाता है। हम सभी चुनौतियों का सामना डट कर करेंगे। मुझे विश्वास है कि समाज के सभी सदस्य इस संकट को जल्द से जल्द दूर करने के लिए एक साथ आएंगे।'

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned