scriptसऊदी अरब: दुबई और ताबुक में भारी बर्फबारी, Snowfall का आनंद लेने पहाड़ों में पहुंच रहे हैं लोग | Saudi Arabia: Heavy snowfall in Dubai and Tabuk, people reaching mountains to enjoy snowfall | Patrika News
खाड़ी देश

सऊदी अरब: दुबई और ताबुक में भारी बर्फबारी, Snowfall का आनंद लेने पहाड़ों में पहुंच रहे हैं लोग

बर्फबारी ( Snowfall ) के बाद पूरे सऊदी अरब ( Saudi Arabia ) के उत्तरी हिस्से में तापमान शून्य से नीचे चला गया
ताबुक, मदीना और उत्तरी सीमावर्ती इलाके में अगले 24 घंटे में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी

नई दिल्लीJan 13, 2020 / 08:52 pm

Anil Kumar

Snowfall in Saudi Arabia

Snowfall in Saudi Arabia

रियाद। सऊदी अरब ( Saudi Arabia ) में बीते तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के बाद कई शहरों में बर्फबारी ( Snowfall ) देखने को मिल रही है। आलम ये है कि बर्फबारी के बाद पूरे सऊदी अरब का मौसम सर्द हो गया है।

शुक्रवार की सुबह से ही ताबुक ( Tabluk ) और दुबई ( Dubai ) में रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। इसके कारण पहाड़ों में सफेद चादर बिछ गई है। लोग इस बर्फबारी का आनंद लेने के लिए पहाड़ों की ओर आ रहे हैं।

माउंट में न्यूनतम तापमान 8.4 पर, गुलाबी सर्दी के बीच पर्यटक आनंदित

कुछ लोग इस बर्फबारी का मजा लेते हुए वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। सऊदी अरब के लोग अपने ही देश में स्विट्जरलैंड का मजा ले रहे हैं। वे बर्फ में खेल रहे और स्नोमैन बना रहे हैं।

बता दें कि ताबुक जॉर्डन की सीमा से सटा हुआ सऊदी का इलाका है। इसे सऊदी के सबसे खूबसूरत इलाकों में शुमार किया जाता है, क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक खुशबूदार पौधे हैं। इन पौधों का इस्तेमाल परफ्यूम बनाने में किया जाता है।

पहाड़ों में बिछी सफेद चादर

अरब न्यूज और गल्फ न्यूज ने अपनी-अपनी रिपोर्ट में बताया है कि भारी बर्फबारी के कारण जबल अल-लावज, अल-दाहेर और अल्कान पर्वत पूरी तरह से सफेद चादर से ढक चुका है।

ये पूरा इलाका सऊदी के उत्तरी हिस्से में आता है, जहां पर अब पर्यटक इस बर्फबारी का लुफ्त उठाने के लिए पहुंच रहे हैं। हर साल इस महीने में बर्फबारी देखने को मिलता है, जिसका मजा लेने के लिए पर्यटक यहां पहुंचते हैं।

अगले 24 घंटे में भारी बारिश के साथ बर्फबारी की चेतावनी

गल्फ न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बर्फबारी के कारण सऊदी के उत्तरी हिस्से का तापमान शून्य से नीचे चला गया। साथ ही अब मौसम विभाग ने ताबुक, मदीना और उत्तरी सीमावर्ती इलाके में अगले 24 घंटे में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी कर दी है।

weather updates: बर्फबारी के बाद बदलने वाला है मौसम, जानिए अपने राज्य का हाल

इसके अलावा कई अन्य इलाके जैसे अल खर्ज, हॉतात बानी तमीम, अल-बहा और उसके उपनगरों सहित बलजुराशी प्रांत में भी भारी बारिश हुई है। प्रशासन ने बर्फबारी और बारिश के मद्देनजर लोगों से अपील की है कि वे घरों से बाहर न निकलें।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Gulf / सऊदी अरब: दुबई और ताबुक में भारी बर्फबारी, Snowfall का आनंद लेने पहाड़ों में पहुंच रहे हैं लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो