scriptअमरीका समर्थित सीरियाई सेना ने इस्‍लामिक स्‍टेट के आखिरी गढ़ पर बोला हमला | US-backed Syrian forces attacks on final ISIL enclave east syria | Patrika News

अमरीका समर्थित सीरियाई सेना ने इस्‍लामिक स्‍टेट के आखिरी गढ़ पर बोला हमला

locationनई दिल्लीPublished: Mar 11, 2019 10:20:45 am

Submitted by:

Dhirendra

हमले का मकसद पूर्वी सीरिया के इस क्षेत्र में स्‍व-घोषित खलीफा की पकड़ को समाप्‍त करना है।

syria

अमरीका समर्थित सीरियाई सेना ने इस्‍लामिक स्‍टेट के आखिरी गढ़ पर बोला हमला

नई दिल्‍ली। अमरीका समर्थित सीरियाई सेना ने पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले आखिरी गढ़ पर भी हमला बोल दिया है। शुरुआती हमले के बाद पश्चिम समर्थित लड़कों को बघौज गांव केे इस कैंप में प्रवेश करने मेें सफलता मिली हैैै। यह इलाका बहुत बड़ा है। जानकारों का कहना है कि काफी संख्या में कट्टर जिहादी लड़ाके इस इलाके में हो सकते हैं।
बघौज को खलीफा से मुक्‍त करना हमारा मकसद
अमरीका समर्थित सेना की ओर से कहा गया है कि कुछ दिनों से यहां पर किसी तरह की हलचल नहीं दिखाई दी है। यही वजह है कि आईएस के इस अंतिम ठिकाने पर हमला बोलने के लिए हमें विवश होना पड़ा । बता दें कि इस हमले का मकसद पूर्वी सीरिया के इस क्षेत्र में स्‍व घोषित खलीफा की पकड़ को समाप्‍त करना है। बताया जाता है कि इस स्‍व-घोषित खलीफा ने सीरिया और इराक के एक-तिहाई क्षेत्र में कब्‍जा जमा लिया था।
गढ़ को मुक्‍त कराने तक जारी रहेगा संघर्ष
सीरियन डेमोक्रैटिक फोर्सेज (एसडीएफ) के प्रवक्ता मुस्तफा बाली ने कहा है कि उनके लड़ाके सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गठबंधन सेनाओं ने इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर टैकों से भी हमला किया। बड़ी संख्या में आतंकवादियों की मौत हुई है। मुस्‍तफा बाली ने बताया है कि ऑपरेशन तब तक जारी रहेगा जब तक बघौज को आतंकवादियों से मुक्त नहीं करा लिया जाता। माना जा रहा है कि इस इलाके में बड़ी संख्या में इस्लामिक स्टेट समूह के लड़ाके हो सकते हैं जो घेराबंदी करके बैठे पश्चिम समर्थित लड़ाकों को कड़ी टक्कर दे सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो