scriptसीबीआई व आईटी अधिकारी बन मांग रहे थे 40 लाख, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश | Cheating of 40 lakhs as a CBI officer in madhya pradesh | Patrika News

सीबीआई व आईटी अधिकारी बन मांग रहे थे 40 लाख, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश

locationग्वालियरPublished: Nov 13, 2019 10:54:56 am

Submitted by:

monu sahu

शनिवार शाम से कर रहे थे फोन, रविवार को दिया आवेदन

Cheating of 40 lakhs as a CBI officer in madhya pradesh

सीबीआई व आईटी अधिकारी बन मांग रहे थे 40 लाख, सच्चाई सामने आते ही उड़े होश

ग्वालियर। हाल ही में शहर में सीबीआई के छापों से बने माहौल के बीच दो लोगों ने फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर एक कारोबारी को ठगने का प्लान बनाया। उन्होंने खुद को फर्जी सीबीआई और इनकम टैक्स ऑफीसर बनाकर एक व्यक्ति से 40 लाख रुपए की मांग की, इससे पहले कि वह अपनी साजिश में सफल हो पाते उससे पहले ही कारोबारी ने मामले की शिकायत तत्काल पुलिस में कर दी जिस पर पुलिस ने भी देर किए बिना दोनों ठगों को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरु कर दी है। इनमें से एक आरोपी मंदिर का पुजारी बताया गया है। इनके खिलाफ रविवार को ही धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया हो चुका था।
यह कहीं भाग पाते इससे पहले ही पुलिस ने मंगलवार को दोनों को घरों से उठा लिया। पुलिस के अनुसार न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी शिवेंद्र सिंह तोमर (22) पुत्र कुलदीप सिंह तोमर और विवेकानंद कॉलोनी गणेशपुरा 50 वर्षीय मनोज कुमार पुत्र मोतीलाल फर्जी सीबीआई और इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी रामनरेश परमार पुत्र महेंद्र सिंह परमार को धमका रहे थे। आरओ प्लांट संचालित करने वाले परमार के पास शनिवार को शाम 4:36 बजे पहला कॉल आया। आरोपियों ने कहा कि वे सीबीआई और इनकम टैक्स वाले बोल रहे हैं। तुम्हारा पूरा कच्चा-चि_ा तैयार हो गया है।
फाइल तैयार हो गई और हमें दिल्ली रिपोर्ट करना है। यदि तुम चाहो तो हम मदद कर सकते हैं। इसके बदले में 40 लाख रुपए चाहिए। दो घंटे में 15 लाख रुपए की व्यवस्था कर दो, शेष रकम एक हफ्ते में दे देना। इसके बाद भी दो-तीन बार फोन कॉल आए तो रामनरेश ने सिविल लाइन थाना पुलिस को रविवार की सुबह कार्रवाई के लिए आवेदन दिया। पुलिस ने सोमवार को धारा 420, 511, 384 एवं 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। साइबर सेल में मोबाइल नंबर देकर ट्रेस कराया तो कॉल करने वाला न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का ही निकला। पुलिस ने मंगलवार को मनोज तोमर को पकड़ लिया। उससे पूछताछ के आधार पर इस काम में मनोज नामदेव का नाम भी सामने आया। पुलिस ने बाद में उसे भी उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।
मंदिर के माध्यम से आए दोनों संपर्क में
पुलिस के अनुसार मनोज कुमार नामदेव छौंदा के पास मंदिर में महंत है। शिवेंद्र की मां ने इस मंदिर पर पहुंचकर कोई मन्नत मांगी थी। वहीं से पुजारी के संपर्क में शिवेंद्र आ गया। दोनों ने मिलकर साजिश रची और ठगी करने से पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
ताजा हालात का उठाना चाहते थे फायदा
सीबीआई की टीम ने पिछल सप्ताह ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई की थी। इनकम टैक्स की टीम भी आई थी। आरोपियों ने इन्हीं हालात का फायदा उठाने की कोशिश में थे।
टीआई सिविल लाइन थाना कुशल सिंह भदौरिया ने बताया कि सीबीआई और इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर एक व्यक्ति से 40 लाख रुपए मांगने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को सुबह गिरफ्तार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो