scriptcoronavirus in mp : जिले में टोटल लॉकडाउन, बाजार में दिनभर रहा सन्नाटा | covid 19 : sunday total lockdown in gwalior | Patrika News
ग्वालियर

coronavirus in mp : जिले में टोटल लॉकडाउन, बाजार में दिनभर रहा सन्नाटा

जिले में तेजी के साथ बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित

ग्वालियरJul 05, 2020 / 07:03 pm

monu sahu

covid 19 : sunday total lockdown in gwalior

coronavirus in mp : जिले में टोटल लॉकडाउन, बाजार में दिनभर रहा सन्नाटा

ग्वालियर। चंबल संभाग के ग्वालियर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है और खतरे के चलते प्रशासन के आदेश पर रविवार को भी जिले में टोटल लॉकडाउन रहा। इस दौरान सुबह 10 बजे तक केवल आवश्यक सामग्री और मेडिकल की दुकानें को छूट रही। लॉक डाउन में बिना कारण घर से निकलकर घूमने वालों को भी पुलिस ने समझाइश दी। कोरोना का खतरा अभी बरकरार है। जिले में लगातार संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। ग्वालियर जिले में अब तक 541 मरीज कोरोना से पॉजीटिव पाए गए हैं। इसके मद्देनजर कलेक्टर ने जिलेभर में शनिवार व रविवार को टोटल लॉक डाउन रखने का आदेश जारी किया था।
इसके साथ ही अन्य दिनों में दुकानें दोपहर दो बजे तक ही खुलेंगी।जिसके चलते शनिवार को शहर ब्लॉक पूरी तरह से बंद रहा था।लगातार दूसरे दिन रविवार को भी सराफा बाजार, सेवा नगर,मुरार,थाटीपुर और डबरा क्षेत्र के सिंधी मार्केट, गुरुनानक मार्केट, सुभाषगंज व जवाहरगंज के बाजार में दुकानें के शटर लगे रहे। केवल सुबह वे ही दुकानें खुली थी जिनको आदेश में छूट दी गई थी। चूंकि शहरवासियों व दुकानदारों को पहले से ही सूचना थी इसलिए सुबह से ही बाजारों में दुकानें नहीं खुली। दोपहर को भी पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। बाजार बंद होने के कारण लोग भी घरों से बाहर कम ही निकले।
शहर में टोटल लॉक डाउन में कफ्यू जैसा माहौल दिखाई दिया। सुबह तो इक्का दुक्का लोग सडक़ों पर दिखाई दिए, लेकिन दोपहर को सडक़ें खाली रही और दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। ब्लॉक के पिछोर, छीमक, बिलौआ, टेकनपुर समेत अन्य जगहों पर भी टोटल लॉक डाउन का असर रहा। यहां मेडिकल को छोड़कर एक भी दुकान नहीं खुली। वहीं भितरवार ब्लॉक में भी पूरी तरह लॉक डाउन रहा। हालांकि यहां शनिवार को टोटल लॉक डाउन से छूट रही। रविवार को भितरवार, चीनोर, करहिया समेत अन्य स्थानों पर बाजार और दुकानें पूरी तरह बंद रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो