यात्रियों को मिली बड़ी राहत, 16 जुलाई से शुरु होने जा रही हैं मुबंई, अहमदाबाद और पूणे के लिए सीधी उड़ानें

मध्यप्रदेश के नागरिकों का संपर्क बढ़ेगा और पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा मिल सकेगा....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 12 Jul 2021, 12:36 PM IST

ग्वालियर। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश को आठ नई हवाई सेवा की सौगात दी है, जिसमें छह हवाई सेवा ग्वालियर से भी शामिल है। अब ग्वालियर के यात्री मुंबई, अहमदाबाद और पुणे से सीधे हवाई सेवा से जुड़ जाएंगे। यह निजी हवाई सेवा स्पाइस जेट की फ्लाइट होगी। हवाई सेवा की शुरूआत 16 जुलाई से होगी। केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, इन हवाई सेवा के प्रारंभ होने के बाद राष्ट्रीय क्षितिज पर तेजी से मध्यप्रदेश के नागरिकों का संपर्क बढ़ेगा और पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा मिल सकेगा।

ये उड़ाने हैं..

- अहमदाबाद-ग्वालियर

- मुम्बई- ग्वालियर

- ग्वालियर पुणे एवं जबलपुर

- सूरत-जबलपुर

अभी इन शहरों के बीच चल रही फ्लाइट

ग्वालियर से वर्तमान में चार हवाई सेवा जारी है। जिसमें ग्वालियर से हैदराबाद, कोलकाता, जम्मू और बेंगलुरु की फ्लाइट शामिल है। कोरोना संक्रमण के कारण बीच में हवाई सेवा स्थगित कर दी गई थी. लेकिन अब फिर से इनकी शुरुआत हो चुकी है।

अक्टूबर में बंद हो गई थी मुंबई फ्लाइट

ग्वालियर से मुंबई के लिए सीधी फ्लाइट एयर इंडिया थी, टाइम सही नहीं होने के कारण यहां से यात्री कम ही मिल रहे थे, इसलिए एयर इंडिया ने इसको बंद करने का निर्णय लिया और 25 अक्टूबर 20 से हवाई सेवा बंद कर दी गई। मुंबई जाने के लिए ग्वालियर यात्री को दिल्ली होकर जाना पड़ा था जिसमें काफी समय लगता था इसलिए यह व्यवस्था भी बंद हो गई। इसके बाद से सिंधिया सीधी मुंबई फ्लाइट शुरू करने के लिए प्रयास कर रहे थे।

पुणे से पहले भी शुरू हो चुकी हवाई सेवा

ग्वालियर से पुणे के बीच हवाई सेवा पहले भी शुरू हो चुकी है। कोरोना संक्रमण के कारण यह बंद हो गई। थी। ग्वालियर अहमदाबाद की भी घोषणा पहले की जा चुकी है। यह भी कोविड के चलते नहीं चल पाई थी। अब 16 जुलाई से शुरू हो जाएगी।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned