script

140 की स्पीड से दौड़ा इंजन, अब ग्वालियर तक चलेगी ट्रेन

locationग्वालियरPublished: Apr 17, 2022 04:57:20 pm

Submitted by:

Subodh Tripathi

ग्वालियर से बानमोर के बीच 19 किलोमीटर की दूरी के लिए पिछले कई महीने पहले रेलवे ट्रैक को तैयार कर लिया गया। इसकी ट्रायल के लिए काफी समय से रेल विकास निगम आरवीएनएल प्रयासरत था।

140 की स्पीड से दौड़ा इंजन, अब ग्वालियर तक चलेगी ट्रेन

140 की स्पीड से दौड़ा इंजन, अब ग्वालियर तक चलेगी ट्रेन

ग्वालियर. झांसी से धौलपुर तक 165 किलोमीटर में तीसरी रेल लाइन का काम अब दिखने लगा है। इसके लिए ग्वालियर से बानमोर के बीच इंजन दौड़ाकर ट्रायल सफल रहा है। ग्वालियर से बानमोर के बीच 19 किलोमीटर की दूरी के लिए पिछले कई महीने पहले रेलवे ट्रैक को तैयार कर लिया गया। इसकी ट्रायल के लिए काफी समय से रेल विकास निगम आरवीएनएल प्रयासरत था।
शनिवार को प्लेटफॉर्म चार से बानमोर के लिए रेलवे और आरवीएनएल के अधिकारियों द्वारा दोपहर 12.43 बजे इंजन चलाया गया। इसके लिए ग्वालियर से बानमोर के बीच 100 की स्पीड और बानमोर से वापस 140 की स्पीड से इंजन को लाया गया। इंजन का सफल ट्रायल होने के बाद अब 21 अप्रेल को आ रहे सीआरएस की मंजूरी मिलने का रास्ता साफ हो गया है।अबसीआरएस इस ट्रैक को देखकर अपनी मंजूरी देंगे। उसके बाद यह ट्रैक शुरू हो जाएगा।
कम समय लगेगा

तीसरी लाइन के लिए ग्वालियर से दोपहर 12.43 बजे इंजन रवाना होकर बानमोर दोपहर 1.18 बजे कुल 35 मिनट में इंजन पहुंचा। इसके बाद बानमोर से दोपहर 2.33 बजे चलकर रायरू 2.39 बजे कुल 6 मिनट में पहुंच गया। लेकिन रायरू में तेज हवा के कारण ओएचई लाइन में पन्नी आने से इंजन को रोका गया। रायरू से इंजन 3.09 बजे चलकर दोपहर 3.24 बजे ग्वालियर आया।
यह भी पढ़ें : महिला आरक्षक गश खाकर गिरी, एसडीओपी के पैर छालों से छलनी, जवान डिहाड्रेशन का शिकार

19 किलोमीटर का ट्रेक की ट्रायल सफल

ग्वालियर से बानमोर तक 19 किलोमीटर का ट्रेक की ट्रायल सफल रही है। अब 21 अप्रेल को सीआरएस द्वारा ट्रायल के बाद इसे मंजूरी मिल सकती है।
-सुमित सरदाना, चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर आरवीएनएल

ट्रेंडिंग वीडियो