script Collector Inspection : Collector Inspection : कलेक्टर ने चखा एनआरसी का खाना, आलू की सब्जी से डेढ़ रोटी और दाल-चावल खाकर बोले 'खाना ठीक था' | Gwalior Collector akshay kumar singh sudden inspection in NRC have Eat aloo sabzi roti dal rice for check quality | Patrika News

Collector Inspection : Collector Inspection : कलेक्टर ने चखा एनआरसी का खाना, आलू की सब्जी से डेढ़ रोटी और दाल-चावल खाकर बोले 'खाना ठीक था'

locationग्वालियरPublished: Nov 26, 2023 12:11:17 pm

Submitted by:

Sanjana Kumar

Collector Inspection : थाटीपुर की एनआरसी में अचानक पहुंचे, बोले- खाना ठीक था...

gwalior_collector_inspection_in_nrc_check_meal_quality.jpg

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने थाटीपुर स्थित एनआरसी केंद्र का निरीक्षण किया। महिला व बच्चों को दिया जाने वाला भोजन भी चखा। दाल व आलू से डेढ़ रोटी खा सके। चावल की गुणवत्ता भी देखी। कलेक्टर का कहना है कि यदि सेंटर में आने की सूचना नहीं थी तो खाना ठीक था। उन्होंने वहां मौजूद अभिभावकों से भी चर्चा की।

कलेक्टर ने कहा कि केंद्र में पर्याप्त बेड उपलब्ध होने के बाद भी पूरी क्षमता के साथ केंद्र नहीं चल रहा है। इसके लिए केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्र में किया जाए। ताकि पीड़ित बच्चों का उपचार केंद्र में लाकर करा सकें। उन्होंने केंद्र की व्यवस्थाओं के संबंध में भी विस्तार से निरीक्षण किया। कलेक्टर ने केंद्र में अपने बच्चे के उपचार के लिए आई एक माता से चर्चा की। उन्होंने महिला से पूछा कि लोग केंद्र में क्यों नहीं आते हैं तो उसका कहना था कि कभी जानकारी के अभाव में और कभी-कभी घर-परिवार की सहमति नहीं होने के कारण नहीं आ पाते हैं। बच्चे के उपचार के संबंध में जब पूछा गया तो उसने बताया कि तीन दिन में ही उसके बच्चे का वजन बढ़ा है।

निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ. आर नजरिया, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता, डीएचओ डॉ. प्रबल प्रताप सिंह, एनआरसी प्रभारी डॉ. सचिन श्रीवास्तव, डीपीएम विजय भार्गव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: Real Estate : हर साल प्रॉपर्टी के कारोबार में हजार करोड़ की बढ़ोतरी, इस साल भी बंपर रजिस्ट्री
ये भी पढ़ें: Railways : रेलवे स्टेशन का कायाकल्प, सौर ऊर्जा प्लांट झांसी शिफ्ट, प्रीमियम पार्किंग रह जाएगी आधी

ट्रेंडिंग वीडियो