scriptग्वालियर चंबल संभाग में हाई अलर्ट,यहां से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर | High Alert In Gwalior today | Patrika News

ग्वालियर चंबल संभाग में हाई अलर्ट,यहां से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर

locationग्वालियरPublished: Nov 12, 2018 06:05:24 pm

Submitted by:

monu sahu

ग्वालियर चंबल संभाग में हाई अलर्ट,यहां से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर

high alrt in mp

ग्वालियर चंबल संभाग में हाई अलर्ट,यहां से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर

ग्वालियर। विधानसभा चुनाव में पड़ोसी प्रदेशों के अपराधी सिरदर्द साबित नहीं हों इसलिए शनिवार को डीजीपी वीके सिंह की लीडरशिप में ग्वालियर, चंबल रेंज के पुलिस अफसरों ने उत्तरप्रदेश के पुलिस अफसरों के साथ बैठकर रणनीति बनाई। बार्डर मीट में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह सहित एडीजीपी कानपुर, प्रयागराज और झांसी रेंज के पुलिस अफसर मौजूद थे।
यह भी पढ़ें

mp election 2018 : चुनाव आते ही ग्वालियर में आ जाते हैं यह अधिकारी,भाजपा में खुशी,कांग्रेस में हडक़ंप

इसमें तय हुआ कि मतदान से 48 घंटे पहले यूपी से जुडऩे वाले रास्तों की नाकाबंदी की जाएगी। जिससे बाहरी व्यक्ति ग्वालियर, चंबल रेंज में दाखिल नहीं हो सकेगा। इसके अलावा उन चोर रास्तों पर भी पहरा होगा जिनका इस्तेमाल ज्यादातर अपराधी घुसपैठ के लिए करते हैं।
यह भी पढ़ें

mp election 2018 : 14 लाख मतदाता चुनेंगे 6 विधायक,यह ठोक रहे हैं दावेदारी

मीट में दोनों प्रदेश के पुलिस अफसरों ने उन अपराधियों का डाटा एक्सचेंज किया जो एमपी, यूपी बॉर्डर का फायदा उठाकर पुलिस के लिए चैलेंज हैं। इन बदमाशों को चुनाव से पहले राउंडअप करने की कोशिश की जाएगी। चुनाव में अवैध शराब और हथियारों पर भी कंट्रोल हो इसलिए उन लोगों के बारे में जानकारी साझा की गई जो इन अवैध धंधो से ताल्लुक रखते हैं। क्योंकि खुफिया विभाग की टिप है कि यूपी और राजस्थान के अपराधी चुनाव में सिर उठा सकते हैं।
यह भी पढ़ें

Chhath Puja 2018:छठ महापर्व आज से शुरू,महिलाएं रखेंगी 36 घंटे का निर्जला व्रत,ऐसे करें पूजा

उन्नाव घाट पर फोकस
पुलिस के मुताबिक यूपी से चंबल रेंज में दाखिल होने का सबसे अहम रास्ता उन्नाव घाट है। मीट में तय हुआ है कि इस रास्ते पर कड़ी निगरानी रहेगी। यहां चंबल रेंज और यूपी पुलिस दोनों पहरेदारी करेंगे। चुनाव के दौरान इस रास्ते से गुजरने वालों को बारीक तलाशी के अलावा चोर रास्ते से बॉर्डर क्रॉस की वजह बताना होगी। मतदान से 48 घंटे पहले इस रास्ते पर नाकाबंदी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो