नए आरओबी के दूसरे हिस्से का उद्घाटन जल्द, मुरार से स्टेशन जाने वाले वाहन पुल के नीचे से गुजरेंगे

नए आरओबी के दूसरे हिस्से का उद्घाटन जल्द, मुरार से स्टेशन जाने वाले वाहन पुल के नीचे से गुजरेंगे

Rahul Aditya Rai | Publish: Jul, 14 2019 07:13:18 AM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

मानसिंह चौराहे तक डिवाइडर लगाने और मुरार एवं बाल भवन की ओर से स्टेशन जाने वाले वाहनों को सीधे न जाने देकर ब्रिज के नीचे से निकालने का निर्णय लिया गया। यह भी तय किया गया कि पड़ाव के पुराने पुल और नए पुल से दोनों तरफ से ट्रैफिक गुजरेगा।

ग्वालियर। पड़ाव के नए आरओबी के दूसरे हिस्से पर इस हफ्ते ट्रैफिक शुरू हो सकता है। इसके लिए अधिकारियों ने शनिवार को निरीक्षण किया और नए पुल से दोनों तरफ से ट्रैफिक आने-जाने पर दुर्घटना और जाम की संभावनाओं को समझा। इस दौरान ब्रिज से मानसिंह चौराहे तक डिवाइडर लगाने और मुरार एवं बाल भवन की ओर से स्टेशन जाने वाले वाहनों को सीधे न जाने देकर ब्रिज के नीचे से निकालने का निर्णय लिया गया। यह भी तय किया गया कि पड़ाव के पुराने पुल और नए पुल से दोनों तरफ से ट्रैफिक गुजरेगा।

 

कलेक्टर अनुराग चौधरी, नगर निगम कमिश्नर संदीप माकिन, ट्रैफिक डीएसपी नरेश अन्नौटिया, पीडब्ल्यूडी कार्यपालन यंत्री एमएस जादौन सहित अन्य अधिकारियों की टीम ब्रिज पर पहुंची और ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया। मानसिंह चौराहे पर वाहन उतरते समय दुर्घटना की संभावना को देखते हुए बाल भवन और मुरार से स्टेशन जाने वाले ट्रैफिक को यहां सीधे मुडऩे पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया। यह वाहन पुल के नीचे से होकर गुजरेंगे।

 

कलेक्टर ने नए ब्रिज से मानसिंह चौराहे तक डिवाइडर रखने की बात कही। इसके लिए उन्होंने निगम अधिकारियों को यहां सीमेंटेड ब्लॉक रखने के निर्देश दिए। पुल पर मुरार से आने वाला ट्रैफिक लेफ्ट साइड से होकर सिंधिया कन्या विद्यालय की ओर से निकलेगा, जबकि एसकेवी से मुरार जाने वाला ट्रैफिक दूसरी ओर से गुजरेगा। मुरार जाने वाले वाहन चालक मानसिंह चौराहे से सीधे जा सकेंगे और इसके साथ ही स्टेशन भी जा सकेंगे।

 

17 या 18 को हो सकता है उद्घाटन
पड़ाव आरओबी के दूसरे हिस्से का काम पूरा हो चुका है। मानसिंह चौराहे तक सीमेंटेड ब्लॉक रखने के बाद पुल पर टै्रफिक गुजारा जाएगा। ब्रिज का उद्घाटन 17 या 18 जुलाई को हो सकता है। शहर में कई और भी योजनाओं के उद्घाटन होंगे, जिसमें पड़ाव आरओबी को भी शामिल किया जा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned