scriptगजब की रेड: बाराती बनकर आए इनकम टैक्स के अधिकारी, गाडिय़ों पर लगे थे शादी के स्टीकर | income tax department raid at morena oil businessman firm | Patrika News

गजब की रेड: बाराती बनकर आए इनकम टैक्स के अधिकारी, गाडिय़ों पर लगे थे शादी के स्टीकर

locationग्वालियरPublished: Feb 23, 2018 11:13:39 am

Submitted by:

Gaurav Sen

लक्ष्मी ऑयल मिल के संचालक नारायण हरि गुप्ता के घर, फैक्ट्री, कार्यालय सहित उनके मुनीम सहित खास कर्मचारियों के घरों पर भी छापामार कार्रवाई की है।

raid in morena

अंतिम दिन अधिकारी के पीछे दिनभर भागते फिरा नपा अमला

मुरैना। आयकर विभाग ने मप्र के मुरैना में दो तेल कारोबारियों के मप्र, राजस्थान स्थित 24 फर्मों पर एक साथ छापा डाला है। दर्जनों गाडिय़ों में बाराती बनकर आए अधिकारियों ने बीआर ऑयल इंडस्ट्रीज के संचालक सुरेश कुमार जिंदल उर्फ सुक्खा,लक्ष्मी ऑयल मिल के संचालक नारायण हरि गुप्ता के घर, फैक्ट्री, कार्यालय सहित उनके मुनीम सहित खास कर्मचारियों के घरों पर भी छापामार कार्रवाई की है। इंदौर, भोपाल व ग्वालियर की इनकम टैक्स टीम की यह संयुक्त कार्रवाई है।

इनकम टैक्स की गाडिय़ां रात को ही मुरैना में आ चुकी थीं। गुरुवार की अल सुबह गाडिय़ां एस मिल के पास खड़ी रहीं। वहां से टीमों को इधर-उधर भेजा गया। इनकम टैक्स के असिस्टेंट कमिश्नर के नेतृत्व में सभी टीम काम कर रही हैं। तेल कारोबारी सुबह जाग भी नहीं पाए, तब तक टीम उनके घरों पर पहुंच चुकी थी। कैश पेमेंट करने से यह व्यापारी पकड़ में आए हैं।

बड़ी खबर : आखिरी दिन प्रचार में सीएम शिवराज और सिंधिया ने दिखाई ताकत,मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले दिया बड़ा बयान

 

इनकम टैक्स के अधिकारी-कर्मचारी बाराती बनकर मुरैना में आए। अधिकांश गाडिय़ों पर शादी के स्टीकर लगे हुए थे। जब एक साथ गाडिय़ां शहर में प्रवेश कर रही थीं, तब मॉर्निंग वाक पर निकले लोगों ने सोचा कि किसी की बारात लौट रही है, लेकिन कुछ देर बाद इनकम टैक्स के छापे की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। इनकम टैक्स के ग्वालियर, इंदौर, भोपाल की टीम ने संयुक्त रूप से की जा रही है।

बड़ी खबर : भारत में डीजल-पेट्रोल के दामों में आई भारी कमी,यहा देखें रेट की पूरी लिस्ट

 

बीआर ऑयल इंडस्ट्रीज के संचालक सुरेश चंद्र जिंदल उर्फ सुक्खा, लक्ष्मी ऑयल मिल के संचालक नारायण हरि गुप्ता के मप्र व राजस्थान के २४ ठिकानों पर एक साथ छापामार कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही गांधी कॉलोनी स्थित मुनीम मुकेश कुलश्रेष्ठ के यहां भी कार्रवाई की जा रही है। आईटी को मुनीम के घर से कुछ महत्वपूर्ण कागजात मिले हैं। मुनीम के घर छापे से अन्य कारोबारियों की सांसें थम गई हैं, क्योंकि मुनीम कुलश्रेष्ठ शहर की कई प्रतिष्ठित फर्मों में काम करता है। इसके यहां से मिले कागजों से अन्य फर्म भी लपेटे में आ सकती हैं। इसके चलते कुछ कारोबारियों की नींद उड़ गई है। इसके अलावा मंडी गेट के नजदीक निवासरत ट्रांसपोर्टर के घर भी छापामार कार्रवाई की जा रही है।

RAID IN MORENA
बंद रही जीवाजी गंज की दुकानें

आईटी की रेड के चलते जीवाजी गंज की अधिकांश दुकानें सुुबह नौ बजे खुल जाती थीं, वह दिनभर बंद रहीं। वहीं झुंड के रूप में गंज में जगह जगह व्यापारी खड़े होकर छापे की चर्चा करते देखे गए।

आज करेंगे कार्रवाई का खुलासा
इनकम टैक्स की कार्रवाई गुरुवार की सुबह से चल रही है। सूत्रों से पता चला है कि इनकम टैक्स ने इन फर्मों पर क्या कार्रवाई की है और इनके यहां कितना टैक्स चोरी का मामला सामने आया है, उसका खुलासा आज कर सकते हंै।
RAID IN MORENA
दोनों कारोबारियों की चलती है रिफाइनरी
इनकम टैक्स ने जिन दोनों कारोबारियों के यहां छापा डाला है, इनकी मुरैना में रिफाइनरी संचालित हैं। शहर में चार रिफाइनरी हैं। इनमें से दो सुरेश जिंदल और नारायण हरि की बताई गई हैं। जिनके यहां छापा पड़ा है, यह तेल के बड़े कारोबारी हैं।

इनकम टैक्स छापा के साथ सैंपलिंग भी
बीआर ऑयल इंडस्ट्रीज व लक्ष्मी ऑयल व दाल मिल में इनकम टैक्स के छापे के साथ प्रशासन द्वारा स्थानीय स्तर पर भी कार्रवाई हुई है। स्थानीय अधिकारियों के निर्देश पर खाद्य औषधि विभाग की टीम ने भी सैंपलिंग की कार्रवाई की है। बीआर ऑयल से सरसों तेल, ब्लंडेड तेल और लक्ष्मी मिल से सरसों तेल व दाल के सेम्पल लिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो